28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिवालिया हो चुकी ब्रिटिश स्टील का अधिग्रहण करेगी चीन की जिंग्ये

लदंन : चीन का जिंग्ये समूह ब्रिटेन की दिवालिया हो चुकी ब्रिटिश स्टील का अधिग्रहण करेगा. इस सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया गया है. एक आधिकारिक परिसमापक ने सोमवार को यह जानकारी दी. एक बयान में कहा गया है कि आधिकारिक परिसमापक और ईवाई के विशेष प्रबंधकों ने इस बात की पुष्टि की […]

लदंन : चीन का जिंग्ये समूह ब्रिटेन की दिवालिया हो चुकी ब्रिटिश स्टील का अधिग्रहण करेगा. इस सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया गया है. एक आधिकारिक परिसमापक ने सोमवार को यह जानकारी दी. एक बयान में कहा गया है कि आधिकारिक परिसमापक और ईवाई के विशेष प्रबंधकों ने इस बात की पुष्टि की है कि जिंग्ये स्टील (यूके) लिमिटेड और जिंग्ये स्टील (यूके) होल्डिंग लिमिटेड के साथ ब्रिटिश स्टील के कारोबार और संपत्तियों के अधिग्रहण के लिए बिक्री करार किया जा चुका है.

बयान में कहा गया है कि इस सौदे के लिए नियामकीय मंजूरियां ली जायेंगी. इससे पहले दिन में एक सूत्र ने बताया था कि ब्रिटिश स्टील चीन की औद्योगिक क्षेत्र की दिग्गज कंपनी द्वारा उसके बचाव के लिए किये जाने वाले सौदे की घोषणा करने जा रही है. जिंग्ये की प्रवक्ता ने इससे पहले यह पुष्टि की कि चीन के समूह के चेयरमैन बातचीत के लिए ब्रिटेन में हैं. ब्रिटिश स्टील इस साल मई में परिसमापन प्रक्रिया में आ गयी थी.

खबरों में कहा गया है कि जिंग्ये द्वारा ब्रिटिश स्टील के लिए 9 करोड़ डॉलर या 8.1 करोड़ यूरो का भुगतान किया जायेगा. इससे पहले तुर्की के सैन्य कोष ओवाईएके ने ब्रिटिश स्टील के अधिग्रहण के सौदे से हटने की घोषणा की थी. ब्रिटिश स्टील की प्रवर्तक ग्रेबुल कैपिटल ने अपनी वित्तीय दिक्कतों के लिए ब्रेक्जिट को जिम्मेदार ठहराया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें