38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Indigo ने दिया बड़ा ऑर्डर, ए320 नियो कैटेगरी के 300 विमानों की करेगी खरीद

मुंबई : इंडिगो ने विमान खरीदने का बड़ा ऑर्डर दिया है. कंपनी अपनी महत्वाकांक्षी वृद्धि योजनाओं के साथ यूरोप की एयर बस इंडस्ट्री को ए 320 नियो श्रेणी के 300 विमानों की आपूर्ति का ऑर्डर दिया है. हालांकि, कंपनी ने सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया है. 2018 में प्रकाशित ए320 नियो विमान की […]

मुंबई : इंडिगो ने विमान खरीदने का बड़ा ऑर्डर दिया है. कंपनी अपनी महत्वाकांक्षी वृद्धि योजनाओं के साथ यूरोप की एयर बस इंडस्ट्री को ए 320 नियो श्रेणी के 300 विमानों की आपूर्ति का ऑर्डर दिया है. हालांकि, कंपनी ने सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया है. 2018 में प्रकाशित ए320 नियो विमान की कीमत सूची को देखते हुए ऑर्डर 33 अरब डॉलर (2.3 लाख करोड़ रुपये से अधिक) का हो सकता है. बाजार हिस्सेदारी के हिसाब से देश की सबसे बड़ी एयरलाइन ए320 नियोज और ए321 के अलावा बेड़े में लंबी दूरी वाले ए321 एक्सएलआर को शामिल करेगी.

तीन सौ विमानों की खरीद को लेकर कंपनी के ऑर्डर की घोषणा करते हुए इंडिगो ने मंगलवार को कहा कि यह एयरबस के लिए किसी एक एयरलाइन से सबसे बड़ा ऑर्डर होगा. इंडिगो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रोनोजॉय दत्ता के हवाले से कहा गया है कि यह आर्डर ऐतिहासिक है. भारत में विमानन क्षेत्र में वृद्धि जारी रहने की उम्मीद है. हम और ग्राहकों को सेवा और कम किराये की पेशकश समेत अपने अन्य वादे को पूरा करने के रास्ते पर हैं.

उन्होंने कहा कि एयरलाइन ने ए321 एक्सएलआर को शामिल करने का निर्णय किया, क्योंकि उसे अपने परिचालन का दायरा बढ़ाने की जरूरत है. हाल के महीनों में इंडिगो ने इंस्ताबुल, रियाद, हो ची मिन्ह, चेंगदु और यांगून समेत कई अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिये उड़ान सेवा शुरू की है. इससे पहले, इंडिगो ने 2005 से 2015 के बीच तीन किस्तों में 530 एयरबस विमानों का ऑर्डर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें