36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”अनुच्छेद 370 को खत्म करने के लिए जब बढ़ सकता है संसद का सत्र, फिर वाहन क्षेत्र की दिक्कत तो छोटी चीज”

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शुक्रवार को कहा कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को निष्प्रभावी करने के लिए संसद सत्र बढ़ा सकती है, तो वाहन क्षेत्र की दिक्कत दूर करना छोटी चीज है. भारी उद्योग एवं सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम राज्य मंत्री मेघवाल ने भारतीय […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शुक्रवार को कहा कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को निष्प्रभावी करने के लिए संसद सत्र बढ़ा सकती है, तो वाहन क्षेत्र की दिक्कत दूर करना छोटी चीज है. भारी उद्योग एवं सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम राज्य मंत्री मेघवाल ने भारतीय वाहन कलपुर्जा विनिर्माता संघ (एसीएमए) के वार्षिक सम्मेलन में कहा कि वाहन उद्योग की समस्या को सुलझा लिया जायेगा.

इसे भी देखें : ऑटोमोबाइल सेक्टर की मदद करेगी सरकार, सरकारी विभागों की वाहन खरीद पर लगी रोक हटी

मेघवाल ने कहा कि जब लोकसभा चल रही थी और अनुच्छेद 370 पर फैसला नहीं हुआ था, तो कई सांसद मेरे पास आते और पूछते थे कि क्या सत्र को आगे बढ़ाया जायेगा. उन्होंने कहा कि सांसद संसद सत्र की अवधि आगे बढ़ाये जाने को लेकर इच्छुक नहीं थे. केंद्रीय मंत्री ने वाहन उद्योग के प्रतिनिधियों को भरोसा दिया कि जब हम संसद का सत्र आगे बढ़ाकर अनुच्छेद 370 जैसी पुरानी समस्या को दूर कर सकते हैं, तो आपकी समस्या तो बहुत छोटी है. चिंता मत करें, आपकी समस्या को भी जल्द सुलझा लिया जायेगा.

वाहन उद्योग करीब एक साल से मुश्किलों से गुजर रहा है और उसने सरकार से समर्थन देने की मांग की है. इसमें वाहनों पर जीएसटी की दर को 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी करना भी शामिल है. उन्होंने जोर देकर कहा कि हम आपकी दिक्कतों को वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री के सामने जरूर उठायेंगे. जब मोदीजी देश की अर्थव्यवस्था को 5,000 अरब डॉलर पर पहुंचाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं, तो आपकी दिक्कतों को दूर जरूर किया जायेगा. आप चिंता मत कीजिये. मेघवाल ने कहा कि सरकार वाहन उद्योग को निर्यात प्रोत्साहन देने की संभावना पर भी विचार करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें