33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानें, किन स्टेशनों के बीच दौड़ेगी दूसरी डबल डेकर उदय एक्सप्रेस?

नयी दिल्ली : भारतीय रेल की दूसरी डबल डेकर उदय एक्सप्रेस पूर्वी तटीय रेल क्षेत्र में विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा के बीच दौड़ेगी. रेल अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. पहली उदय या उत्कृष्ट डबल डेकर यात्री एक्सप्रेस जून 2018 में कोयंबटूर और बेंगलुरु के बीच शुरू की गई थी. यह वातानुकूलित (एयर कंडिशन) चेयर […]

नयी दिल्ली : भारतीय रेल की दूसरी डबल डेकर उदय एक्सप्रेस पूर्वी तटीय रेल क्षेत्र में विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा के बीच दौड़ेगी. रेल अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

पहली उदय या उत्कृष्ट डबल डेकर यात्री एक्सप्रेस जून 2018 में कोयंबटूर और बेंगलुरु के बीच शुरू की गई थी. यह वातानुकूलित (एयर कंडिशन) चेयर कार रेलगाड़ी है.

जिन क्षेत्रों में यात्रियों की संख्या अधिक होती है. इन गाड़ियों को मुख्य रूप से वहां लगाया जाता है. उदय एक्सप्रेस में वाई-फाई, गद्देदार सीट और डिस्प्ले स्क्रीन जैसी सुविधाएं दी गई हैं.

एक और उदय एक्सप्रेस बेंगलुरु शहर और चेन्नई सेंट्रल के बीच प्रस्तावित है. इसमें 9 डबल डेकर डिब्बे हैं. विशाखापत्तनम-विजयवाड़ा उदय एक्सप्रेस (22701) सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर विशाखापत्तनम से निकलेगी और सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर विजयवाड़ा पहुंचेगी.

वापसी के लिए गाड़ी संख्या 22702 शाम 5 बजकर 30 मिनट पर विजयवाड़ा से रवाना होगी और रात 10 बजकर 55 मिनट पर विशाखापत्तनम पहुंचेगी. ट्रेन शुरू करने की तिथि के बारे में हालांकि अभी फैसला नहीं हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें