20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जीएसटी परिषद की 36वीं बैठक शुक्रवार तक के लिए स्थगित

नयी दिल्ली : गुरुवार को दोपहर तीन बजे के बाद होने वाली वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) परिषद की 36वीं बैठक शुक्रवार के लिए स्थगित कर दी गयी है. सूत्रों के अनुसार, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये परिषद की बैठक होनी थी, लेकिन सीतारमण का संसद में व्यस्त होने की […]

नयी दिल्ली : गुरुवार को दोपहर तीन बजे के बाद होने वाली वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) परिषद की 36वीं बैठक शुक्रवार के लिए स्थगित कर दी गयी है. सूत्रों के अनुसार, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये परिषद की बैठक होनी थी, लेकिन सीतारमण का संसद में व्यस्त होने की वजह से फिलहाल इसे टाल दिया गया है. परिषद की इस बैठक में ई-वाहनों पर कर में कमी के प्रस्ताव पर निर्णय किया जाना अभी बाकी है.

इसे भी देखें : जीएसटी परिषद की 35वीं बैठक शुरू, वित्त मंत्री सीतारमण पहली बार कर रहीं अध्यक्षता

अधिकारियों के अनुसार, परिषद की 36वीं बैठक में सौर ऊर्जा उत्पादक प्रणालियों एवं विंड टर्बाइन परियोजनाओं पर जीएसटी लगाये जाने के बाबत उनमें वस्तुओं और सेवाओं के मूल्यांकन के विषय में भी फैसला किया जायेगा. ई-वाहनों को बढ़ावा देने को केंद्र ने जीएसटी की दर को 12 फीसदी से घटाकर पांच फीसदी करने की सिफारिश की है.

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शुरू होने के बाद परिषद की पहली बैठक 21 जून को हुई थी. यह परिषद की 35वीं बैठक थी. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जीएसटी परिषद की बैठक में पहली बार भाग लिया था. इसमें कई अहम फैसलों पर चर्चा की गयी थी, लेकिन 5 जुलाई को बजट पेश होने के कारण कोई घोषणा नहीं की गयी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें