27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्‍ली में टमाटर फिर हुआ लाल,भाव 80 के पार

नयी दिल्‍ली: एक बार फिर से टमाटर के भाव आसमान छूने लगे हैं. दिल्‍ली की खुदरा मंडियों में टमाटर के आज के भाव 60 रुपये किलो हैं. पिछले तीन माह में टमाटर के यह सबसे ज्‍यादा भाव हैं. 15 दिनों पूर्व दिल्‍ली सहित अन्‍य मंडियों में टमाटर के भाव 40 रुपये के आसपास थे. वही […]

नयी दिल्‍ली: एक बार फिर से टमाटर के भाव आसमान छूने लगे हैं. दिल्‍ली की खुदरा मंडियों में टमाटर के आज के भाव 60 रुपये किलो हैं. पिछले तीन माह में टमाटर के यह सबसे ज्‍यादा भाव हैं. 15 दिनों पूर्व दिल्‍ली सहित अन्‍य मंडियों में टमाटर के भाव 40 रुपये के आसपास थे. वही लगातार बढते दामों के बाद अब 60 रुपये किलो बिकने लगा है.

सरकार के लाख प्रयास के बाद भी सब्जियों के भाव में कोई खास कमी नहीं आ रही है. सरकार ने आलू और प्‍याज के बारे में भी कहा था कि देश में पर्याप्‍त मात्रा में आलू-प्‍याज हैं. इसके बावजूद भी आलू-प्‍याज के भाव में कोई खास कमी नहीं आयी. लोगों का कहना है कि सब्‍जी विक्रेता आवक में कमी का हवाला देकर एक बाद अगर किसी वस्‍तु का भाव बढा देते हैं, फिर दुबारा उसके भाव कई दिनों तक वहीं रहता है. सामान की आपूर्ति सामान्‍य होने के बाद भी दामों में कोई खास कमी नहीं आती है.

टमाटर के भाव बढने से आम लोगों में सरकार के प्रति काफी रोष है. महिलाएं तो मोदी सरकार पर सीधा निशाना साध रही है और कह रहीं हैं कि ऐसा लगता है जैसे पुरानी सरकार की तरह नयी सरकार को भी आम जनता के मुद्दों से कोई वास्‍ता नहीं है.

खाद्य सामग्रियों के बढतें दामों पर सरकार की ओर से कोई खास टिप्‍पणी भी नहीं आ र‍ही ह‍ै. सरकार इन चिजों को काफी हल्‍के में ले रही है. इस प्रकार का रवैया सरकार के लिए मुस्किलें खडी कर सकता है. स्थानीय खुदरा सब्जी विक्रेताओं के अलावा मदर डेयरी की सफल दुकानों पर इस समय टमाटर 60 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. एक पखवाडे की तुलना में यह दोगुना दाम है. आजादपुर मंडी के व्यापारियों का कहना है कि थोक बाजार में टमाटर के दाम बढकर 40 से 45 रुपये किलो हो गए हैं. इस महीने की शुरुआत में थोक मंडी में टमाटर 10 रुपये किलो बिक रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें