33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुष्य नक्षत्र आज, 69.80 करोड़ रुपये के कारोबार का अनुमान, शाम 6:31 से 8:26 बजे तक वृष लग्न, खरीदारी के लिए शुभ

बुध पुष्य नक्षत्र बुधवार को प्रात: 5:36 बजे से शुरू हो रहा है, जो रात 3: 57 बजे तक रहेगा. बुधवार को भगवान गणेश की पूजा होती है, इस कारण से इसकी महत्ता अौर बढ़ गयी है. इस दिन जप-तप, दान व खरीदारी का विशेष महत्व है. इस दिन खरीदी गयी सामग्री काफी फलदायी होती […]

बुध पुष्य नक्षत्र बुधवार को प्रात: 5:36 बजे से शुरू हो रहा है, जो रात 3: 57 बजे तक रहेगा. बुधवार को भगवान गणेश की पूजा होती है, इस कारण से इसकी महत्ता अौर बढ़ गयी है. इस दिन जप-तप, दान व खरीदारी का विशेष महत्व है. इस दिन खरीदी गयी सामग्री काफी फलदायी होती है. देवी लक्ष्मी की भी विशेष कृपा बनती है. इस नक्षत्र में सोना, चांदी, हीरा-मोती, घर, जमीन, वाहन, बरतन, पूजन सामग्री सहित अन्य सामान खरीदने का विशेष महत्व है. शाम 6:31 से 8:26 बजे तक वृष लग्न है, जो खरीदारी के लिए सबसे शुभ समय माना गया है. यह नक्षत्र सभी नक्षत्रों का राजा भी है.

धनतेरस से पहले मिनी धनतेरस के रूप में आये पुष्य नक्षत्र के महायोग ने बाजार में चमक ला दी है. ज्यादा रुझान ज्वेलरी, ऑटोमोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक क्षेत्र में देखने को मिलेगा. ग्राहकों ने भी शुभ मुहूर्त को देखते हुए पसंद की चीजों को खरीदने के लिये योजनाएं बना ली हैं. कई लोग मंगलवार को एडवांस बुकिंग कराते दिखे. बाजार के जानकार इस पुष्य नक्षत्र पर रांची में लगभग 69.80 करोड़ रुपये के कारोबार होने का अनुमान लगा रहे हैं.

ज्वेलरी : सबसे ज्यादा खरीदी जाने वाली वस्तुओं में आभूषण शामिल है. इस दिन को ध्यान में रखते हुए सर्राफा कारोबारियों ने नयी डिजाइनों के आभूषणाें के कलेक्शन रखे हैं.

ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ज्वेलरी दुकानों में आकर्षक कलेक्शन के साथ-साथ ऑफरों की भी बौछार कर दी है. कोई मेकिंग चार्ज में छूट दे रहा है, तो कोई पूरे बिल में अलग-अलग छूट दे रहा है. ज्वेलरी दुकानों में चेन, अंगूठी, हार, कंगन, पायल की विस्तृत रेंज बाजार में है. कारोबारी इस दिन रांची में लगभग 30 करोड़ रुपये के कारोबार होने का अनुमान लगा रहे हैं.

ऑटोमोबाइल : कार और दोपहिया वाहनों की जम कर बिक्री होगी. बाजार विशेषज्ञों के अनुसार रांची के कार बाजार में लगभग 460 कारों की डिलिवरी होगी. इस हिसाब से 27 करोड़ 60 लाख रुपये का कारोबार होने की उम्मीद है.

वहीं दोपहिया वाहनों की बिक्री भी खूब होगी. बाजार के जानकारों के अनुसार दोपहिया वाहनों की भी अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है. इस दिन लगभग चार करोड़ 20 लाख रुपये के दो पहिया वाहनों की बिक्री होने की उम्मीद है. प्रेमसंस मोटर ने लगभग 200 और रिपब्लिक हुंडइ ने लगभग 110 गाड़ियों की डिलिवरी करने का लक्ष्य रखा है.

इलेक्ट्रॉनिक : कंपनियों ने कई खूबियों वाली वाशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर और टीवी को बाजार में उतारा है. अनुमान है कि इस दिन 1.5 से दो करोड़ रुपये का कारोबार होने की उम्मीद है. इसी तरह मोबाइल फोन के कारोबार में भी जबर्दस्त उछाल देखने को मिलेगा. आम तौर पर रांची में हर दिन लगभग 65-70 लाख रुपये के मोबाइल बिक जाते हैं. इस दिन लगभग एक करोड़ रुपये का कारोबार होने का अनुमान है. वहीं अन्य सामानों में लगभग पांच करोड़ रुपये के कारोबार की उम्मीद है.

दुकानों में विशेष तैयारी, मिनी धनतेरस पर जम कर होगी खरीदारी

रांची में ज्वेलरी की 250 छोटी व बड़ी दुकानें हैं. पुष्य नक्षत्र के दिन लगभग 25-30 करोड़ रुपये के कारोबार होने की उम्मीद है. इस दिन अच्छी खरीदारी होती है.

विशाल आर्या, प्रोपराइटर, तनिष्क, मेन रोड

पुष्य नक्षत्र के दिन लगभग 200 कारों की डिलिवरी का लक्ष्य है. इसके लिए शो रूम में विशेष तैयारी की गयी है.

पुनीत पोद्दार, सीएमडी, प्रेमसंस मोटर

पुष्य नक्षत्र को लेकर पूरी तैयारी है. कई खूबियों वाले प्रोडक्ट कंपनियों ने लाये हैं. कई लोगों ने एडवांस बुकिंग भी करायी है.

आलोक कुमार, श्री गणपति इलेक्ट्रॉनिक्स

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें