26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

माल्या के मामले में एसबीआई ने दी सफाई, नहीं बरती गयी कोई ढिलाई

नयी दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की बंद हो चुकी विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के कर्ज अदायगी में असफल रहने के मामले से निपटने में उसकी ओर से कोई कमी नहीं छोड़ी गयी. एसबीआई का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब ऐसी […]

नयी दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की बंद हो चुकी विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के कर्ज अदायगी में असफल रहने के मामले से निपटने में उसकी ओर से कोई कमी नहीं छोड़ी गयी. एसबीआई का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब ऐसी खबरें सामने आयी हैं कि उसे माल्या को देश से भागने से रोकने के लिए फरवरी, 2016 में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का सुझाव दिया गया था, लेकिन बैंक माल्या के भाग जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट गया था.

इसे भी पढ़ें : माल्या की मदद करता था गांधी परिवार, राहुल हवाला से जुड़े हैं : भाजपा

माल्या दो मार्च 2016 को देश से भाग गया था जबकि बैंकों के समूह ने इसके चार दिन बाद सुप्रीम कोर्ट से अपील की थी कि माल्या को देश से भागने से रोका जाये. बैंक ने बयान में कहा कि एसबीआई इस बात से इनकार करता है कि किंगफिशर एयरलाइंस समेत कर्ज अदायगी नहीं होने के मामलों में उसकी या उसके अधिकारियों की तरफ से कोई कोताही बरती गयी. बैंक ने फंसे पैसों की वसूली के लिए पूरी सक्रियता से व कठोर कदम उठाये हैं.

माल्या पर किंगफिशर एयरलाइन पर 17 बैंकों के गठबंधन 9000 करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज न चुकाने और कर्ज के पैसे के साथ हेराफेरी के मामले में कानूनी कार्रवाई चल रही है. वह इस समय लंदन में है और उसको भारत लाने की कानूनी कार्रवाई चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें