25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

माल्या की मदद करता था गांधी परिवार, राहुल हवाला से जुड़े हैं : भाजपा

नयी दिल्ली : विजय माल्या पर देश भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हैं और एक दूसरे पर आरोपों की झड़ी लगा रहे हैं, इसी क्रम में आजभारतीय जनता पार्टी ने विजय माल्या और गांधी परिवार के रिश्ते को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई सवाल खड़े किये हैं. भाजपा प्रवक्ता संदीप पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक […]


नयी दिल्ली :
विजय माल्या पर देश भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हैं और एक दूसरे पर आरोपों की झड़ी लगा रहे हैं, इसी क्रम में आजभारतीय जनता पार्टी ने विजय माल्या और गांधी परिवार के रिश्ते को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई सवाल खड़े किये हैं. भाजपा प्रवक्ता संदीप पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक के बाद एक कई चिट्ठियों का जिक्र किया. उन्होंने आरोप लगाया कि किंगफिशर की मदद के लिए लोन स्ट्रक्चर को बदला गया, लेकिन दूसरी कंपनियों को यह लाभ नहीं मिला. गांधी परिवार किंगफिशर की ऐसे मदद करती थी जैसे यह उनकी अपनी कंपनी हो.

पात्रा ने राहुल गांधी पर हवाला से जुड़े होने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, यंग इंडिया में गाधी के परिवार के 76 फीसदी शेयर हैं. इसी कंपनी के नाम पर राहुल ने 1 करोड़ का लोन लिया था और उसमें से 50 लाख का दुरुपयोग किया गया. गांधी परिवार ने नियमों को ताक पर रखकर माल्या की मदद की .

राहुल गांधी इस पूरे मामले में बैकफुट पर चले गये है. यात्रा के लिए फ्री टिकट दिये गये राहुल गांधी ने कितना पैसा हवाला के जरिये लिया है इसका जबाव दें. केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा, राहुल की लंदन यात्रा के बाद माल्या ने जेटली से मुलाकात वाला बयान दिया, क्या इस यात्रा में दोनों के बीच कोई सांठगांठ हुई है?. जेटली जी ने इन आरोपों पर जवाब दे दिया है. आप सभी जानते हैं कि किसकी सरकार में उन्हें मदद मिली है.

भारतीय बैंकों के करीब नौ हज़ार करोड़ रुपये के बकायेदार विजय माल्या ने एक बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि 2016 में भारत छोड़ने से पहले वे वित्त मंत्री से मिले थे. इस बयान के बाद कांग्रेस ने वित्त मंत्री से इस्तीफे की मांग की थी.
देश से भागने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात करने संबंधी विजय माल्या के दावे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले में तत्काल स्वंतत्र जांच का आदेश देना चाहिए और जांच होने तक जेटली को पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. अब भारतीय जनता पार्टी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने किंगफिशर को गांधी परिवार की कंपनी बता दिया और उन्हें मिलने वाली सरकारी मदद का जिक्र किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें