25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Allahabad बैंक ने 0.45 फीसदी घटायीं ब्याज दरें, EMI होगी सस्ती

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक ने अपनी आधार दर व मानक प्रधान उधारी दर (बीपीएलआर) में 0.45 फीसदी या 45 आधार अंक की कटौती की है. इससे बैंक के कर्जदारों की ईएमआई में कमी आयेगी. बैंक ने शेयर बाजार को दी गयी सूचना में बताया है कि बैंक की संपत्ति जवाबदेही प्रबंधन […]

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक ने अपनी आधार दर व मानक प्रधान उधारी दर (बीपीएलआर) में 0.45 फीसदी या 45 आधार अंक की कटौती की है. इससे बैंक के कर्जदारों की ईएमआई में कमी आयेगी. बैंक ने शेयर बाजार को दी गयी सूचना में बताया है कि बैंक की संपत्ति जवाबदेही प्रबंधन समिति ने आधार दर और बीपीएलआर में 45 आधार अंकों की कटौती का निर्णय किया है.

इसे भी पढ़ें : इलाहाबाद बैंक की ऑल बैंक शक्ति योजना की शुरुआत

शेयर बाजार को दी गयी सूचना में बैंक ने बताया है कि बीपीएलआर में कटौती के साथ ही बैंक की आधार दर अब 9.60 फीसदी से कम होकर 9.15 फीसदी तथा बीपीएलआर 13.85 फीसदी से कम होकर13.40 फीसदी पर आ गयी है. बैंक ने कहा कि संशोधित दरें दो अप्रैल से प्रभावी होंगी.

इसके पहले, सार्वजनिक क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक ने पिछले साल जून में अपनी मार्जिनल कॉस्ट आधारित उधारी दरों (एमसीएलआर) में 0.15 फीसदी तक की कटौती की थी. उस समय बैंक की एक वर्षीय एमसीएलआर अब 0.10 फीसदी घटकर 8.50 फीसदी पर आ गयी थी, जबकि एक महीने, तीन महीने और छह माह की अवधि के लिए ये दरें 0.15 फीसदी घटकर क्रमश: 8.10 और 8.30 फीसदी के स्तर पर आ गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें