34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मूडीज ने सेंट्रल बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक की रेटिंग में किया सुधार

मुंबई : अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसी मूडीज ने शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) के लिए परिदृश्य को स्थिर से बढ़ाकर सकरात्मक कर दिया है. सरकार की ओर से बैंकों में पूंजी डालने के कारण रैंकिंग में सुधार किया गया है. इसे भी पढ़ें : मूडीज की रेटिंग […]

मुंबई : अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसी मूडीज ने शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) के लिए परिदृश्य को स्थिर से बढ़ाकर सकरात्मक कर दिया है. सरकार की ओर से बैंकों में पूंजी डालने के कारण रैंकिंग में सुधार किया गया है.

इसे भी पढ़ें : मूडीज की रेटिंग ने सुधारा सरकार का मूड, दुनिया की दूसरी एजेंसियों से बढ़ी उम्मीद

एजेंसी ने दोनों बैंकों की दीर्घकालिक स्थानीय तथा विदेशी मुद्रा जमा की रेटिंग को बीए3 पर रखने की पुष्टि की. एजेंसी ने बैंकों के कर्ज आकलन (बीसीए) को बी3 पर और उसके प्रतिपक्ष जोखिम आकलन (सीआरए) ने बीए2(सीआर)/एनपी(सीआर) पर रखा है.

सरकार के पुनर्पूंजीकरण योजना के तहत सेंट्रल बैंक को 5,160 करोड़ रुपये जबकि इंडियन ओवरसीज बैंक को 4,690 करोड़ रुपये की नयी पूंजी सरकार से मिलेगी.

मूडीज ने रिपोर्ट में कहा कि सकरात्मक परिदृश्य यह दर्शाता है कि सरकार की ओर से अगले 12 से 18 महीने में डाली जाने वाली पूंजी के कारण बैंकों की पूंजीगत स्थिति में सुधार जारी रहेगा. इससे बैंकों की दीर्घकालिक रेंटिग में भी सुधार हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें