36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

त्योहार के मौसम में बाइक कंपनियों की चांदी, रिकार्ड बिक्री

नयी दिल्ली : त्योहार के मौसम में मोटरसाइकिल कंपनियों ने रिकार्ड बिक्री की है. सुजुकी, बजाज और हीरो मोटोकार्प ने जमकर बिक्री की है. दुर्गापूजा के बाद कंपनियों की निगाह दीपावली के मार्केट पर भी है. कंपनियों के रिकार्ड बिक्री का असर आज के शेयर बाजार में भी देखा जा सकता है. ऑटोमोबाइल कंपनियों के […]

नयी दिल्ली : त्योहार के मौसम में मोटरसाइकिल कंपनियों ने रिकार्ड बिक्री की है. सुजुकी, बजाज और हीरो मोटोकार्प ने जमकर बिक्री की है. दुर्गापूजा के बाद कंपनियों की निगाह दीपावली के मार्केट पर भी है. कंपनियों के रिकार्ड बिक्री का असर आज के शेयर बाजार में भी देखा जा सकता है. ऑटोमोबाइल कंपनियों के शेयर चढ़ सकते हैं.

बजाज कंपनी की कुल बिक्री 14 प्रतिशत बढ़ी
दोपहिया वाहन कंपनी बजाज ऑटो की सितंबर में कुल बिक्री 14% बढ़कर 4,28,752 वाहन रही है। पिछले साल सितंबर में कंपनी की बिक्री 3,76,765 इकाई थी. बजाज ऑटो ने एक बयान में बताया कि समीक्षावधि में उसकी मोटरसाइकिल बिक्री 11% बढ़कर 3,69,678 इकाई रही जो पिछले साल इसी माह में 3,31,976 इकाई थी. रेलू बाजार में मोटरसाइकिल की बिक्री इस अवधि में सात प्रतिशत बढ़कर 2,47,418 वाहन रही जो पिछले साल सितंबर में 2,30,502 वाहन थी.
वाणिज्यिक वाहन श्रेणी में कंपनी की बिक्री 32% बढ़कर 59,074 इकाई रही जो पिछले साल इस दौरान 44,789 इकाई थी। सितंबर में कंपनी का नियार्त 1,46,973 वाहन रहा है जो पिछले साल की 1,21,173 इकाइयों के मुकाबले 21% अधिक है.
सुजुकी मोटरसाइकिल ने सितबंर में रिकॉर्ड 50,785 मोटरसाइकिल बेची
सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन की दुपहिया वाहन कंपनी सुजुकी मोटरसाइकिल की सितंबर महीने में रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की गयी। कंपनी ने इस अवधि में 50,785 दुपहिया वाहन बेचे. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएमआईपीएल) ने बयान में कहा, एसएमआईपीएल ने पिछले महीनों की तुलना में सितंबर 2017 में रिकॉर्ड बिक्री की. भारत में घरेलू बिक्री 50,785 इकाई दर्ज की गई। बयान के मुताबिक, एसएमआईपीएल ने 57,469 इकाइयों (घरेलू और निर्यात) के साथ सालाना आधार पर 32.99 प्रतिशत की कुल वृद्धि दर्ज की. साल 2016 के सिंतबर महीने के प्रदर्शन की तुलना में इस साल उल्लेखनीय लाभ हुआ है. कंपनी ने सितंबर महीने में 13 नये डीलरशिप का भी उद्घाटन करते हुये आक्रामक विस्तार किया था. जिसके बाद देश भर उसकी पहुंच 467 डीलरों तक हो गयी है.
हीरो मोटोकॉर्प ने त्योहारी सत्र में बेचे 10 लाख दुपहिया बिक्री का आंकड़ा किया पार
देश की सबसे दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटरकार्प ने चालू त्यौहारी सत्र में करीब 10 लाख इकाई बिक्री के आंकडे को पार कर लिया. कंपनी के एक शीर्ष कार्यकारी ने आज यह जानकारी दी. कंपनी ने यह स्तर चालू त्यौहारी सत्र में तीन सप्ताह शेष रहने के बावजूद हासिल किया है.अधिकारी ने बताया, उपभोक्ताओं की प्रतिक्रिया इतनी व्यापक रही है कि चालू त्यौहारी सत्र में हमने करीब 10 लाख दुपहिया बिक्री के स्तर को लांघ लिया है, जो पिछले वित्तवर्ष के मुकाबले दोहरे अंक की वृद्धि को दर्शाता है. इससे पूर्व हीरो ने ओणम और गणेश चतुर्थी पर्व के दौरान भी भारी बिक्री की जानकारी दी थी, जहां पिछले वर्ष के मुकाबले द्विअंकीय वृद्वि दर्ज की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें