36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टमाटर के आये ”अच्छे दिन”, कीमत 10 रुपये किलो…!

यूं तो बारिश के मौसम में सारी सब्जियां महंगी हो जाती हैं, लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं टमाटर ने. देश के कई राज्यों में महंगे होते टमाटर ने लोगों के खाने का जायका बिगाड़ दिया है. इन दिनों जहां टमाटर की कीमतें 80 रुपये किलो से नीचे आने का नाम नहीं ले रही हैं, […]

यूं तो बारिश के मौसम में सारी सब्जियां महंगी हो जाती हैं, लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं टमाटर ने. देश के कई राज्यों में महंगे होते टमाटर ने लोगों के खाने का जायका बिगाड़ दिया है.

इन दिनों जहां टमाटर की कीमतें 80 रुपये किलो से नीचे आने का नाम नहीं ले रही हैं, वहीं हमारे ही देश में एक जगह ऐसी है, जहां टमामटर 10 रुपये किलो बिक रहा है.

दरअसल, मामला यह है कि पिछले कई दिनों से टमाटर की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए लखनऊ में उत्तर प्रदेश विधानसभा के बाहर कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई ने टमाटर बेचे, वह भी 10 रुपये प्रति किलो की दर से.

इतनी सस्‍ती दरों पर टमाटरों की यह बिक्री, इन दिनों इसकी बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने में सरकार की अक्षमता के विरोध स्‍वरूप की गयी. इस कोशिश में लगे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को यूपी विधानसभा के बाहर टमाटर बिक्री के लिए बाकायदा स्‍टॉल लगाया.

टमाटर के दाम से हैं परेशान तो टेंशन नहीं लें, ‘स्टेट बैंक ऑफ टमाटर’ है ना

इस स्‍टॉल पर उन्होंने 10 रुपये प्रति किलो के हिसाब से टमाटर बेचे. इन्‍होंने विरोध स्‍वरूप स्‍टॉल पर लगाये गये पोस्‍टर पर लिखा – टमाटर के आये अच्‍छे दिन.

यहां यह जानना गौरतलब है कि इससे पहले भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पिछले दिनों लखनऊ में टमाटर की बढ़ती कीमत को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए स्टेट बैंक ऑफ टमाटर की शुरुआत की.

बताया जाता है कि इस बैंक में आधा किलो टमाटर जमा करने पर 6 महीने बाद 1 किलो टमाटर मिल रहे हैं. वहीं इस बैंक में टमाटर के लिए लॉकर की भी सुविधा है और साथ ही टमाटर को लोन पर भी मुहैया कराया जा रहा है. टमाटर बैंक की और कई शाखाएं खोले जाने की भी योजना है.

इधर, अद्यतन स्थितियहहै कि टमाटर के दामों में पिछले दिनों कुछ स्थिरता आयी है. देश के कई हिस्सों में टमाटर की सप्लाई बढ़ी है, जिससे इसकी कीमतें 100 रुपये किलो से घटकर 80 रुपये किलो तक पहुंच गयी हैं. लेकिन इसके बावजूद भी टमाटर आम आदमी की थाली से अब भी दूर ही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें