26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जानें, बिल गेट्स को पछाड़ कौन बना दुनिया का सबसे अमीर आदमी

न्यूयॉर्क :एमेजॉन डॉट कॉमके संस्थापक जेफ बेजोस गुरुवार को माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गये. अमेरिकी टेक्नोलॉजी कंपनी के शेयरों में आये उछाल की बदौलत वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं. फोर्ब्स मैगजीन के एक अनुमान में यह दावा किया गया है. मैगजीन ने कहा कि गुरुवार सुबह […]

न्यूयॉर्क :एमेजॉन डॉट कॉमके संस्थापक जेफ बेजोस गुरुवार को माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गये. अमेरिकी टेक्नोलॉजी कंपनी के शेयरों में आये उछाल की बदौलत वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं. फोर्ब्स मैगजीन के एक अनुमान में यह दावा किया गया है. मैगजीन ने कहा कि गुरुवार सुबह बेजोस की वित्तीय और गैर वित्तीय संपत्ति का मूल्य 90.5 अरब अमेरिकी डॉलर है जबकि गेट्स के पास 90 अरब अमेरिकी डॉलर की संपत्ति है.

#Jio के टक्कर में #Airtel का धमाका : रोज पायें 3GB 4G डाटा

हालांकि, कुछ ही देर बाद बेजोस फिसल कर फिर से दूसरे नंबर पर आ गये क्योंकि एमेजॉनके शेयरों द्वारा बनायी गयी बढ़त कम हो गयी. बेजोस के पास एमेजॉनकी करीब 17 प्रतिशत इक्विटी है. फोर्ब्स के मुताबिक, गेट्स मार्च में पत्रिका की सालाना रैंकिंग में पिछले चार सालों से सबसे अमीर व्यक्ति थे.

इस साल खरीफ फसल के बंपर उत्पादन होने के आसार, 15 साल में पहली बार उत्तर-मध्य भारत में माॅनसून हुआ मजबूत

सूची में जगह बनाने वालों में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकेरबर्ग भी शामिल हैं जिनकी संपत्ति तकरीबन 72.9 अरब अमेरिकी डॉलर की है. बेजोस की अधिकतर संपत्ति एमेजॉनमें है जबकि वह ब्लू ओरिजिन कंपनी और ‘वाशिंगटन पोस्ट ‘ अखबार के मालिक भी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें