27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WhatsApp जल्द लॉन्च करेगा नया फीचर, पूरी तरह बदल जाएगा आपका अनुभव, इस तरह करता है काम

WhatsApp जल्द अपने प्लेटफॉर्म पर कई नये फीचर्स लेकर आने वाली है. इन फीचर्स के आने के बाद आपका इस ऐप को इस्तेमाल करने का अनुभव पूरी तरह से बदल कर रह जाएगा. आने वाले नये फीचर्स में स्टेटस से जुड़े बदलाव होंगे और साथ ही डिलीट किये हुए मैसेजेस को वापस लाने में आसानी होगी.

WhatsApp Upcoming Features: व्हाट्सएप का इस्तेमाल हम सभी करते हैं. यह ऐप हमें हमारे दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़े रहने में मदद करता है. WhatsApp को भारत में लॉन्च हुए 10 साल से ज्यादा समय हो चुका है. जब इसे पहली बार भारत में पेश किया गया था तब इस एप्लीकेशन इतने फीचर्स नहीं मिलते थे जितने की आज मिलते हैं. दरअसल WhatsApp समय-समय में यूजर्स के लिए नये फीचर्स लेकर आता रहता है. इन फीचर्स की मदद से यूजर्स का अनुभव अच्छा बनाया जाता है. बता दें इस प्लैटफॉर्म पर जल्द ही कई और ऐसे फीचर्स आने वाले हैं. चलिए इन नये फीचर्स से जुड़ी बातों को जानते हैं.

कॉन्टेक्ट्स के स्टेटस देखना अब होगा आसान

WhatsApp अपने एक नये फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर की मदद से अब फोन में सेव किये गए कॉन्टेक्ट्स का स्टेटस देखने और भी आसान हो जाएगा. रिपोर्ट्स की मानें तो इस फीचर के आजाने के बाद यूजर्स को चैट लिस्ट में ही स्टेटस अपडेट दिखाई देगा. अब स्टेटस देखने के लिए आपको WhatsApp पर अलग सेक्शन पर जाने की जरुरत नहीं होगी. इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को कॉन्टैक्ट लिस्ट के चारों ओर एक गोल सर्किल बना हुआ होगा जिससे पता चलेगा कि उस कॉन्टैक्ट ने स्टेटस अपडेट किया है.

Also Read: WhatsApp के नये प्राइवेसी फीचर्स बदल के रख देंगे आपका यूजर एक्सपीरियंस, जानें क्या है खास
Delete किये हुए मैसेजेस भी कर सकेंगे रिकवर

WhatsApp अपने और एक नये फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर की मदद से अगर आपने गलती से मैसेज डिलीट कर दिया हो तो उसे रिकवर कर सकेंगे. यह नया फीचर बीटा फॉर Android वर्जन में दिखाई दिया है और फिलहाल टेस्टिंग फेज में ही है. रिपोर्ट्स की मानें तो अगर आप गलती से कोई मैसेज डिलीट कर देते हैं तो उस मैसेज के नीचे Undo का ऑप्शन दिखाई देगा. आपको बस उसपर क्लिक करना होगा और आपका डिलीट किया हुआ मैसेज वापस आ जाएगा.

Beta यूजर्स के साथ हो रहा टेस्ट

रिपोर्ट्स की मानें तो इन फीचर्स को कंपनी Beta यूजर्स के साथ टेस्ट कर रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो ये फीचर्स WhatsApp Beta For Android वर्जन 2.22.18.17 के साथ टेस्टर्स को दिया जा रहा है. जल्द ही टेस्टिंग खत्म होने के बाद इन फीचर्स को यूजर्स के लिए जारी कर दिया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें