23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारत का नेशनल हाइवे नेटवर्क इस साल के अंत तक अमेरिका के बराबर हो जाएगा- नितिन गडकरी

गडकरी ने कहा कि सूरत से प्रस्तावित एक्सप्रेस हाईवे नासिक, अहमदनगर, सोलापुर, कुरनूल, तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, कन्याकुमारी, हैदराबाद और चेन्नई जैसे महत्वपूर्ण शहरों के लिए कनेक्टिविटी में सुधार करेगा, परिवहन मार्गों को तर्कसंगत बनाएगा और क्षेत्रीय विकास को बढ़ावा देगा. “

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भारत का राष्ट्रीय सड़क नेटवर्क 2024 के अंत तक अमेरिकी सड़क नेटवर्क के बराबर हो जाएगा. देश के बुनियादी ढांचे के विकास के बारे में बात करते हुए मंत्री ने कहा कि अगर भारत को पूंजी निवेश और औद्योगिक विकास की जरूरत है, तो देश में अच्छा बुनियादी ढांचा होना चाहिए. उन्होंने दोहराया कि केंद्र सरकार बुनियादी ढांचे के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है.

Also Read: Force Urbania बड़े परिवार का साथी, जिसमें सफर करते हैं एक साथ 14 लोग, कीमत सिर्फ…

नितिन गडकरी का बयान

भारत की राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क विकास रणनीति के बारे में बात करते हुए, गडकरी ने कहा कि सरकार का लक्ष्य इस साल के अंत तक अमेरिकी राजमार्ग नेटवर्क के पैमाने की बराबरी करना है. गडकरी ने कहा, “2024 के अंत तक हमारा राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क अमेरिकी राजमार्ग नेटवर्क के बराबर हो जाएगा.”

दिल्ली और चेन्नई के बीच 320 किलोमीटर की दूरी को काफी कम करने की योजना का अनावरण

विशिष्ट परियोजनाओं पर प्रकाश डालते हुए, गडकरी ने दिल्ली और चेन्नई के बीच 320 किलोमीटर की दूरी को काफी कम करने की योजना का अनावरण किया, जिससे दोनों शहरों के बीच यात्रा का समय काफी कम हो जाएगा. उन्होंने कहा कि लोगों को इन दो महानगरों के बीच यात्रा करने के लिए मुंबई और पुणे जाने की जरूरत नहीं है.

Also Read: बड़े परिवार के लिए बड़ी सौगात…10 लाख फैमिली की पहली पसंद बनी ये 7 सीटर कार!

प्रस्तावित एक्सप्रेस हाईवे

गडकरी ने कहा कि सूरत से प्रस्तावित एक्सप्रेस हाईवे नासिक, अहमदनगर, सोलापुर, कुरनूल, तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, कन्याकुमारी, हैदराबाद और चेन्नई जैसे महत्वपूर्ण शहरों के लिए कनेक्टिविटी में सुधार करेगा, परिवहन मार्गों को तर्कसंगत बनाएगा और क्षेत्रीय विकास को बढ़ावा देगा. “हम दिल्ली से चेन्नई की दूरी 320 किमी कम करने जा रहे हैं. सूरत तक एक्सप्रेस हाईवे के बाद नासिक से नासिक, अहमदनगर से अहमदनगर, सोलापुर से सोलापुर, सोलापुर से कुरनूल और कुरनूल से तिरुवनंतपुरम, कोचीन, कन्याकुमारी, हैदराबाद और चेन्नई की कनेक्टिविटी हो जाएगी. चेन्नई के लिए, मुंबई और पुणे जाने की कोई ज़रूरत नहीं है, ”.

Also Read: हैचबैक…सेडान…एसयूवी और एमपीवी के बीच ना हो कन्फ्यूज! हम बताएंगे कौन सी कार की क्या है श्रेणी

दिसंबर तक नए चेन्नई-बेंगलुरु एक्सप्रेसवे को पूरा करने का लक्ष्य

इस बीच, मंत्री ने यह भी खुलासा किया कि सरकार इस साल दिसंबर तक नए चेन्नई-बेंगलुरु एक्सप्रेसवे को पूरा करने का लक्ष्य रख रही है, जिससे दक्षिण भारत के दो महानगरीय शहरों के बीच यात्रा का समय काफी कम हो जाएगा.

Also Read: 12 घंटे में मुंबई और दिल्ली को एसी ई-बस से जोड़ने का लक्ष्य: Nitin Gadkari

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें