28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tata की ये 5 धाकड़ कारें मचा देगी धूम, इसी साल होगी लॉन्च

TATA Motors 2024 में बड़ा धमाका करने वाली है, इस साल टाटा की तरफ से एक से बढ़कर एक कार लॉन्च किये जाएंगे जिनमें 5 सबसे खास हैं, इनमें कई इलेक्ट्रिक कार भी शामिल हैं. आइए लॉन्च होने वाली इन पांचों कारों के बारे में विस्तार से जानें.

TATA Motors साल 2024 में भारत में रोमांचक नई कारों की लाइनअप पेश करने के लिए तैयार है. भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में कई इंटरनल कम्बशन और पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रदर्शन करने के बाद, आइए देखें कि 2024 में हमारे लिए क्या इंतजार कर रहा है.

Komaki Cat 2.0 NXT: मात्र 99,000 में स्ट्रीट वेंडर्स का इलेक्ट्रिक लोडर, 140 की रेंज, 80 की स्पीड

Curvv EV

Tata Curvv Ev Concept 1
Tata की ये 5 धाकड़ कारें मचा देगी धूम, इसी साल होगी लॉन्च 6

टाटा आश्चर्यजनक Curvv कॉन्सेप्ट पर आधारित Curvv EV को पेश करने की तैयारी कर रहा है, जो ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित इनोवेटिव डिज़ाइन को बरकरार रखता है. कूप डिजाइन आकर्षक बना हुआ है, लेकिन प्रोडक्शन के लिए तैयार वर्जन में आंतरिक अपग्रेड की अपेक्षा करें. बैटरी की विशिष्टताओं का अभी खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन इसकी ड्राइविंग रेंज 450-500 किलोमीटर होने की उम्मीद है.

Driving Tips: जल्दी ड्राइविंग सीखने के लिए इन ट्रिक्स को अपनाएं

Harrier EV

Tata Harrier Ev
Tata की ये 5 धाकड़ कारें मचा देगी धूम, इसी साल होगी लॉन्च 7

ऑटो एक्सपो में अपनी शुरुआत के बाद, Harrier EV अपने कॉन्सेप्ट समकक्ष के काफी हद तक मिलते-जुलते डिज़ाइन के साथ बाजार में आने के लिए तैयार है. यह टाटा के जेन 2 आर्किटेक्चर पर बनाया गया है और इसे AWD सहित विभिन्न ड्राइव विकल्पों के लिए डिज़ाइन किया गया है. हालांकि बैटरी स्पेसिफिकेशन्स अज्ञात हैं, लेकिन 500 किमी की रेंज की उम्मीद है.

Car Fire Causes: इस वजह से लगती है कार में आग, थोड़ी सी सतर्कता से रुक सकती है बड़ी दुर्घटना

Curvv ICE

Curvv Ice
Tata की ये 5 धाकड़ कारें मचा देगी धूम, इसी साल होगी लॉन्च 8

अपने EV समकक्ष के कुछ महीनों बाद लॉन्च होने वाला, Curvv ICE वेरिएंट आकर्षक डिज़ाइन को बरकरार रखते हुए खुद को अलग करने के लिए सूक्ष्म बदलाव प्राप्त करता है. प्रीमियम इंटीरियर और उन्नत फीचर्स पेश करते हुए, यह एक मजबूत 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 122bhp और 225Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड DCT यूनिट शामिल हैं, जिसमें डीजल वेरिएंट के संकेत भी मिलते हैं.

कार या बाइक की टंकी में चीनी डालने पर क्या होगा? जान कर सिर पकड़ लेंगे आप

Punch Facelift

Tata Punch Facelift Featured 2
Tata की ये 5 धाकड़ कारें मचा देगी धूम, इसी साल होगी लॉन्च 9

पंच मेकओवर, जो इस साल के अंत से पहले आने की उम्मीद है, पंच ईवी के विशिष्ट डिजाइन से प्रेरित एक नई शैली प्रदान करता है. 85 हॉर्सपावर और 113 एनएम टॉर्क के साथ भरोसेमंद 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन को बनाए रखते हुए अपडेटेड फ्रंट और रियर फेसिया की उम्मीद करें. इसमें दो ट्रांसमिशन विकल्प हैं: 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT, साथ में एक वैकल्पिक CNG किट भी मिलेगी.

Altroz Racer

Tata की ये 5 धाकड़ कारें मचा देगी धूम, इसी साल होगी लॉन्च 10

Altroz रेसर संस्करण Altroz नेमप्लेट में एक स्पोर्टी एज जोड़ता है, जिसमें कॉस्मेटिक अपग्रेड जैसे नाटकीय ग्रिल, रेसिंग स्ट्राइप्स के साथ ब्लैक-आउट बोनट और 16-इंच के दोहरे रंग के अलॉय व्हील शामिल हैं. अंदर, आपको बेहतर टचस्क्रीन यूनिट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री कैमरा और हेड्स-अप डिस्प्ले के साथ एक लक्जरी अनुभव होगा. इसमें एक शक्तिशाली 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो विशेष रूप से 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है.

Taisor Vs Fronx: दो जुड़वा बहनों की अजब कहानी, जानें दोनों में क्या है समानता और अंतर?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें