26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप से ज्यादा पावरफुल हैं नरेंद्र मोदी, जानिये, भारत के पीएम के बारे में क्या सोचते हैं विदेशी

नयी दिल्ली: क्या आप नरेंद्र मोदी को जानते हैं? क्या आप बता सकते हैं कि नरेंद्र मोदी कौन हैं? उन्होंने क्या-क्या काम किये हैं, आपको पता है? भारत में किसी से यह सवाल पूछेंगे, तो लोग आसानी से जवाब दे देंगे. लेकिन, भारत से करीब आठ हजार किलोमीटर दूर किसी देश में यही सवाल किसी […]

नयी दिल्ली: क्या आप नरेंद्र मोदी को जानते हैं? क्या आप बता सकते हैं कि नरेंद्र मोदी कौन हैं? उन्होंने क्या-क्या काम किये हैं, आपको पता है? भारत में किसी से यह सवाल पूछेंगे, तो लोग आसानी से जवाब दे देंगे. लेकिन, भारत से करीब आठ हजार किलोमीटर दूर किसी देश में यही सवाल किसी से पूछा जाये, तो उसका जवाब क्या होगा?

यदि आप यह सोच रहे हैं कि वे नरेंद्र मोदी को पहचान नहीं पायेंगे, तो आपको बता दें कि आप गलत समझ रहे हैं. स्पेन में भी लोग नरेंद्र मोदी को उनके नाम से जानते हैं. यहां के लोग तो यहां तक मानते हैं कि नरेंद्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी ताकतवर हैं.

आपको जान कर आश्चर्य होगा कि कुछ लोग चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी को डोनाल्ड ट्रंप को हटाने की दिशा में प्रयास शुरू कर देने चाहिए.

4 देशों के दौरे पर पीएम मोदी रवाना, जानें क्या है उनका कार्यक्रम

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के तीन साल पूरे होने से ठीक पहले यूट्यूबर रिक्शावाली (Rickshawali) स्पेन के इबीसा द्वीपसमूह पर पहुंची. उन्होंने वहां के लोगों को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तसवीर दिखा कर उन्हें पहचानने के लिए कहा. ज्यादातर लोगों ने पीएम मोदी को पहचान लिया. लेकिन, उन्होंने जो जवाब दिये, उसे आप सुनेंगे, तो आप भी चौंक जायेंगे.

एक स्पेनिस लड़के ने तो यहां तक कह दिया कि नरेंद्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी ज्यादा पावरफुल हैं. उसने अपने हाथों से इशारा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को चाहिए कि वह डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका से हटायें.

पीएम मोदी की पत्नी जशोदा बेन भाई-भतीजे के साथ पहली बार पहुंचीं बिहार

खुद को योगा शिक्षक बता रही स्पेन की एक महिला ने नरेंद्र मोदी की ओर से विश्व योग दिवस (world yoga day 2017) शुरू करने के लिए उन्हें शुक्रिया कहा. द्वीप पर मौजूद ज्यादातर लोगों को योग दिवस की तारीख 21 जून याद थी. इतना ही नहीं, कई लोगों ने तो योग के स्टेप करके भी दिखाये.

कई लोगों ने नरेंद्र मोदी की तसवीर देखते ही कहा, ‘वेरी पावरफुल पर्सन’. एक शख्स को ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ का नारा भी मालूम था. लोगों के जवाब सुन कर रिक्शावाली भी अचंभित थीं. हालांकि, एक शख्स ने पीएम मोदी की तसवीर देख कर उन्हें गांधी बताया.

प्रधानमंत्री मोदी ने गरीब, किसान और महिला को दिया नववर्ष का तोहफा, बेइमान को दी चेतावनी

ज्ञात हो कि भारत से करीब 7,951 किलोमीटर दूर स्पेन के लोगों के बीच नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दर्शानेवाले इस वीडियो को उनके समर्थक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और ट्विटर पर भी खूब शेयर कर रहे हैं. यह वीडियो यूट्यब पर 26 मई को शेयर किया गया है. 26 मई, 2014 को नरेंद्र मोदी ने भारत के प्रधानमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था. इसके बाद देशभर में भाजपा ने उनकी जबरदस्त ब्रांडिंग की. सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया गया. ज्यादा से ज्यादा जनसभाएं आयोजित कर नरेंद्र मोदी को घर-घर पहुंचाने की कोशिश हुई.

नौकरशाहों को PM नरेंद्र मोदी की दो टूक, पुराना ढर्रा छोड़ें और देश बदलने के लिए मिलकर काम करें

वर्ष 2014 में आम चुनाव हुए और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आयी. नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने. प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने ताबड़तोड़ विदेशी दौरे किये. भारत को अंतरराष्ट्रीय मंच पर मजबूती देने के लिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें