26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम मोदी की पत्नी जशोदा बेन भाई-भतीजे के साथ पहली बार पहुंचीं बिहार

पटना/ बेगूसराय: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदा बेन अपने तीन दिवसीय बिहार दौरे पर शनिवार को पटना पहुंचीं. सुरक्षा के तामझाम के बिना एक आम महिला की तरह पटना पहुंची जशोदा बेन काे बिहार तैलिक साहू सभा ने सम्मानित किया. रविवार को वह बेगूसराय में भामा शाह के जयंती समारोह में बतौर अतिथि भाग […]

पटना/ बेगूसराय: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदा बेन अपने तीन दिवसीय बिहार दौरे पर शनिवार को पटना पहुंचीं. सुरक्षा के तामझाम के बिना एक आम महिला की तरह पटना पहुंची जशोदा बेन काे बिहार तैलिक साहू सभा ने सम्मानित किया. रविवार को वह बेगूसराय में भामा शाह के जयंती समारोह में बतौर अतिथि भाग लेंगी. बिहार तैलिक साहू सभा के आमंत्रण पर पहली बार बिहार के दौरे पर आयीं जशोदा बेन के साथ उनके भाई अशोक मोदी व भतीजे संदीप मोदी भी हैं.
दोपहर अहमदाबाद से पटना पहुंची जशोदा बेन साढ़े तीन घंटे पटना में रहीं. यहां उनसे मिलने के लिए भाजपा का कोई प्रमुख नेता नजर नहीं आया. मौर्या होटल में उनसे मिलने भाजपा विधायक नारायण प्रसाद आये. कुछ देर आराम करने के बाद जशाेदा बेन बेगूसराय के लिए सड़क मार्ग से रवाना हुईं. वह देर शाम बेगूसराय पहुंचीं. मौर्या होटल में आयोजित सम्मान समारोह में जशोदा बेन ने कहा कि बिहार के लोगों के स्वागत से मैं अभिभूत हूं. यहां लोगों के बीच आकर उन्हें बेहद खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि मैं खुद भी साहू समाज की हूं और भामा शाह को माननेवाले सभी समाज के लोग जीवन में आगे बढ़ें. उन्होंने भारत माता के साथ-साथ बिहार, गुजरात, साहू समाज और भामा शाह का जयकारा लगाया और हाथ हिला कर लोगों का अभिनंदन किया. उन्होंने कहा, समाज की बेटियां आगे बढ़ें. समारोह में उन्हें शॉल, मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया.
बेगूसराय पहुंच की पूजा
जशोदा बेन का शनिवार को उपवास था. बेगूसराय सर्किट हाउस पहुंचने के बाद उन्होंने डेढ़ घंटा पूजा की. जिला प्रशासन उनकी सुरक्षा को लेकर अलर्ट दिखा.
भाई बोले, बिहार दौरे में बहन का कोई राजकीय स्वार्थ नहीं
सम्मान समारोह में जशोदा बेन के भाई अशोक मोदी ने कहा कि बिहार के लोग काफी सम्मान दे रहे हैं. मेरी बहन तप व त्याग की भावना से काम कर रही है. उनका कोई राजकीय स्वार्थ नहीं है. समाज के लोगों ने मुझसे संपर्क किया और उनके बुलावे पर हमलोग यहां आये. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. कहा कि नरेंद्र मोदी समाज के लिए नहीं, देश के लिए काम कर रहे हैं. समाज उनके साथ है. जशोदा बेन के भतीजे संदीप मोदी भी इस मौके पर मौजूद थे.
प्रधानमंत्री की पत्नी जशोदा बेन बिहार में नहीं दिखा सुरक्षा का कोई तामझाम
शनिवार को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदा बेन पटना पहुंची तो उनको लेकर सुरक्षा के कोई खास तामझाम नहीं थे. सुरक्षा की सामान्य व्यवस्था थी. सुरक्षा में एसपीजी नहीं थी. राज्य सरकार की ओर से बिहार पुलिस के जवान उनके साथ थे. इसके पहले पटना एयरपोर्ट पर भी फूल माला और आरती से जशोदा बेन का उनका स्वागत किया. सम्मान समारोह में साहू समाज के धर्मेंद्र कुमार, विधायक नारायण प्रसाद सहित नरेश साह, भूपाल भारती, विनय विभूति सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.बिहार तैलिक साहू सभा के उपाध्यक्ष डाॅ सुनील कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदा बेन का स्वागत करते हुए कहा कि यह समाज का कार्यक्रम है. सभा की गुजरात इकाई के सहयोग से जशोदा बेन के आने का कार्यक्रम बना. इसका कोई राजनैतिक मकसद नहीं है. 24 अप्रैल को साहू भवन में विदाई में समारोह का आयोजन होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें