1. home Hindi News
  2. world
  3. world health organization team arrives in wuhan chinato investigate the origins of coronavirus rkt

दुनिया में कैसे फैला कोरोना? इस राज से पर्दा उठाने चीन के वुहान पहुंची WHO की टीम, करेगी जांच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वुहान पहुंची WHO की टीम
वुहान पहुंची WHO की टीम
Twitter

Coronavirus: पूरे विश्व में कोरोना कहां से फैला विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) इसके बारे में लगातार जांच कर रहा है. इसी कड़ी में WHO की टीम बुधवार को चीन (China) के वुहान (Wuhan) पहुंच गई है. वुहान पहुंची WHO की इस टीम से 10 सदस्य शामिल हैं. बता दें कि यह टीम इस बारे में पता लगायेगी कि लगाएगी कि वुहान में किस जगह से यह वायरस फैला.

मालूम हो कि कुछ दिनों पहले चीन के रवैये पर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कड़ी अपत्ति जतायी थी. बता दें कि WHO की इस टीम को चीन अपने यहां आने की अनुमति नहीं दे रहा था. इस पर . WHO ने विश्व स्वास्थ्य निकाय के प्रमुख टेड्रोस एडनोम ने कड़ी आपत्ति जतायी थी. उन्होंने कहा कि टेड्रोस ने कहा कि चीन हमारा सहयोग नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोनो वायरस के जन्म का पता लगाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय वैज्ञानिकों की टीम के साथ चीन की रवैया बिल्कुल खराब है.

बता दें कि पिछले साल आये कोरोना महामारी से अब तक पूरी दुनिया कोरोना महमारी जूझ रही है. दुनिया भर में इस महामारी से लाखों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. चीन के वुहान शहर से आये इस वायरस से सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित हुआ वहीं भारत में भी कोरोना मरीजों कुल संख्या 1 करोड़ के पार कर गयी है हालाकिं देश में कोरोना से रिकवरी रेट 96 प्रतिशत है. वहीं दो दिन बाद 16 जनवरी से पूरे देश में वैक्सिनेशन का काम भी शुरू हो जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें