1. home Home
  2. world
  3. singapore resumes travel for india bangladesh myanmar nepal pakistan sri lanka mtj

भारत व बांग्लादेश समेत इन देशों के लोग 26 अक्टूबर से कर सकेंगे सिंगापुर की यात्रा

स्ट्रेट टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत, बांग्लादेश, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के लिए यात्रा फिर से शुरू की जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिंगापुर ने भारत समेत इन देशों से हटाया यात्रा प्रतिबंध
सिंगापुर ने भारत समेत इन देशों से हटाया यात्रा प्रतिबंध
Twitter (lastlights.net)

Singapore Travel News: भारत और बांग्लादेश समेत कई एशियाई देशों के लोग अब 26 अक्टूबर से सिंगापुर की यात्रा कर पायेंगे. सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी अनुमति दे दी है. सिंगापुर के समाचार पत्र स्ट्रेट टाइम्स ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से यह जानकारी दी है.

स्ट्रेट टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत, बांग्लादेश, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के लिए यात्रा फिर से शुरू की जा रही है. जिन लोगों का इन देशों का 14 दिन की यात्रा का इतिहास है, वे सिंगापुर आ सकते हैं या सिंगापुर के रास्ते कहीं भी यात्रा कर सकते हैं.

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन देशों से आने वाले यात्रियों को श्रेणी 4 में रखा है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इन देशों से आने वाले लोगों को 10 दिन के स्टे होम नोटिस में रहना होगा. इसके लिए जगह की व्यवस्था सिंगापुर की सरकार ने कर ली है. लोगों को वहीं रखा जायेगा.

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसे लोगों के लिए सिंगापुर की सीमा 26 अक्टूबर की रात 11:59 बजे से खुल जायेगी. उनकी यात्रा पर कोई रोक नहीं होगी. ज्ञात हो कि मार्च 2020 में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की वजह से दुनिया भर के देशों ने विमान सेवाएं बंद कर दीं थीं.

स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने एक डिजिटल संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इन देशों में स्थिति कुछ समय से स्थिर हो गयी है. सिंगापुर में शुक्रवार तक कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 1,65,663 मामले सामने आये हैं. इस संक्रमण के कारण देश में अब तक 294 लोगों की मौत हुई है.

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिये गये थे. करीब डेढ़ साल बाद अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा की शुरुआत हुई है. अलग-अलग देशों ने कुछ शर्तों के साथ इंटरनेशनल पैसेंजर्स को अपने देश में आने की अनुमति दी है. यात्रा करने की शर्तों में कोरोना का टीका लेना सभी देशों ने अनिवार्य कर दिया है.

अधिकतर देशों ने कहा है कि अगर आपने कोरोना से प्रतिरक्षा देने वाला वैक्सीन लगवा लिया है, तो आप विमान यात्रा कर सकते हैं. हालांकि, यूरोप समेत कई देशों ने शर्त लगा दी है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) से मान्यताप्राप्त टीका लेने वाले लोगों को ही यात्रा की अनुमति दी जायेगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें