16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेश23 अक्टूबर से पूरी दुनिया से जुड़ जायेगा ‘धरती का स्वर्ग’, शुरू होगी ये सेवा

23 अक्टूबर से पूरी दुनिया से जुड़ जायेगा ‘धरती का स्वर्ग’, शुरू होगी ये सेवा

23 अक्टूबर से श्रीनगर से इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू होगी. धरती के स्वर्ग को दुनिया से जोड़ने से पहले कश्मीर के संभागीय आयुक्त पांडुरंग के पोल ने एक बैठक की.

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रहे आतंकवादी हमलों और मुठभेड़ के बीच एक अच्छी खबर है. श्रीनगर से जल्दी ही इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू होने जा रहे हैं. इसके लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर रैपिड पीसीआर जांच के अलावा 48 घंटे से पहले अनिवार्य आरटीपीसीआर जांच व्यवस्था को लागू करने का निर्देश दिया गया है.

बताया जा रहा है कि 23 अक्टूबर से श्रीनगर से इंटरनेशनल फ्लाइट्स उड़ान भरने लगेंगे. धरती के स्वर्ग को पूरी दुनिया से जोड़ने वाली इस सेवा को शुरू करने से पहले कश्मीर के संभागीय आयुक्त पांडुरंग के पोल ने सोमवार को एक बैठक की. इसमें कहा गया कि कोरोना महामारी को देखते हुए पूरी एहतियात बरतनी होगी.

बैठक में यह भी कहा गया कि वैश्विक महामारी को देखते हुए कोरोना प्रबंधन और इंटरनेशनल गाइडलाइंस का पालन करना सुनिश्चित करना होगा. अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के अलावा यात्री प्रबंधन से जुड़ी व्यवस्था पर संभागीय आयुक्त ने बैठक की.

Also Read: श्रीनगर में फिर टारगेट किलिंग, आतंकियों ने यूपी-बिहार के लोगों को बनाया निशाना, एक की मौत

संभागीय आयुक्त की ओर से बुलायी गयी बैठक में बड़गाम के उपायुक्त के साथ-साथ हवाई अड्डा प्राधिकरण श्रीनगर के निदेशक, नागर विमानन ब्यूरो श्रीनगर के स्थानीय निदेशक, कश्मीर के स्वास्थ्य सेवा निदेशक, सीआईएसएफ के कमांडेंट, श्रीनगर स्थित नागर विमानन ब्यूरो के स्थानीय निदेशक, श्रीनगर एवं बड़गाम के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी (सीएमओ) ने हिस्सा लिया.

बैठक के दौरान हवाई अड्डा प्राधिकरण के निदेशक की ओर से एयरपोर्ट के संचालन और नियमन के संबंध में एक प्रेजेंटेशन दिया. संभागीय आयुक्त ने अफसरों से कहा कि यात्रियों के प्रबंधन के साथ-साथ इंटरनेशनल पैसेंजर्स के लिए एयरपोर्ट पर ही कोरोना की रैपिड पीसीआर जांच के साथ-साथ यात्रा से 48 घंटे पहले आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट सुनिश्चित करें.

Posted By: Mithilesh Jha

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें