1. home Hindi News
  2. world
  3. rocket attack in afghanistan near president house taliban try to reoccupy all area amrican army prt

अफगानिस्तान की जमीं पर छिड़ी है जंग, राष्ट्रपति भवन के पास रॉकेटों से हमला, जानिए क्या चाहता है तालिबान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Taliban Rocket Attack
Taliban Rocket Attack
Twitter, प्रतीकात्मक तस्वीर
  • काबुल स्थित राष्ट्रपति भवन के पास रॉकेट से हमला

  • ईद की नमाज के दौरान कार से दागी गईं तीन मिसाइलें

  • तालिबानी और सेना के बीज जारी है संघर्ष

Taliban Rocket Attack: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में उस समय अफरा तफरी मच गई जब राष्ट्रपति भवन के पास एक रॉकेट से हमला (Taliban Rocket Attack) किया गया है. हमला उस समय किया जब बकरीद की नमाज अदा की जा रही थी. इस हमले में कितना नुक्सान हुआ है इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. बता दें, विदेशी सेना के जाते ही तालिबान अफगानिस्तान के शहरों पर तेजी से कब्जा करने की कोशिश कर रहा है. सेना और तालिबानियों के बीच जोरदार संघर्ष हो रहा है.

मीडिया रिपोर्ट में मिली जानकारी के अनुसार, काबुल के परवान क्षेत्र से आतंकियों ने एक कार से एक के बाद एक कर तीन मिसाइलों को दागा. ये मिसाइलें बाग-ए-अली मर्दान, चमन-ए-हुजुरी और पुलिस डिस्ट्रिक्ट इलाके में गिरे हैं. ये सभी इलाके राष्ट्रपति भवन के आस-पास हैं. इन हमलों के हुए नुक्सान का अभी आकलन नहीं किया गया है.

बता दें, अमेरिकी सेना के अफगानिस्तान छोड़ने के बाद से वहां एक बार फिर तालिबना अपना सिर उठा रहा है. तालिबान के आतंकि इलाकों पर फिर से कब्जा करने की कोशिश में लगे हैं. इधर सेना तालिबान से पूरी शिद्दत से लोहा ले रही है. लेकिन तालिबान को पाकिस्तान का सहयोग मिल रहा है. इस कारण वो कई महत्वपूर्ण इलाकों में तब्जा जमा चुका है.

गौरतलब है कि तालिबान काबुल पर हमला कर उसे अपने नियंत्रण पर लेना चाहता है. जाहिर है काबुल के जेल में कई तालिबानी आतंकी बंद है. एसे में तालिबान का मकसद यहां कब्जा कर आतंकियों की रिहाई करने की है. बता दें, अमेरिका की सेना सहित कई और देशों की सेना वापसी के बाद से तालिबान देश के के अलग-अलग हिस्सों पर तेजी से कब्जा जमाने की कोशिश में जुटा हुआ है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें