1. home Hindi News
  2. world
  3. president donald trump said mask wearers are always infected with corona

मास्क पहनने पर ये क्या बोल गए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डोनाल्ड ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप
Photo: Twitter

वॉशिंगटन: अपने अजीबो-गरीब विवादास्पद बयान और थ्योरी के लिए सुर्खियों में रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर बखेरा खड़ा कर दिया है. कोरोना संक्रमित ट्रंप ने कहा कि जो लोग हर वक्त मास्क पहनते हैं, हर वक्त कोरोना से संक्रमित रहते हैं. ट्रंप ने ये भी कहा कि उनके इस दावे के पीछे कोई साक्ष्य नहीं है, लेकिन उन्हें ऐसा लगता है.

मियामी में एक कार्यक्रम पर पूछा गया सवाल

मियामी में बृहस्पतिवार को एनबीसी न्यूज के टाउन हॉल कार्यक्रम के दौरान ट्रंप ने यह दावा किया. राष्ट्रपति से 26 सितंबर को व्हाइट हाउस में बड़े पैमाने पर हुए एक कार्यक्रम के बारे में सवाल पूछा गया था जिसके बारे में माना जाता है कि वह संक्रमण का स्रोत रहा और उसमें शामिल होने वाले कई मेहमान कोविड-19 से पीड़ित हुए.

कार्यक्रम में लोगों ने नहीं पहना था मास्क

कार्यक्रम में शामिल होने वाले ज्यादातर लोगों ने मास्क नहीं पहने थे. संक्रमित होने वाले लोगों में खुद राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया शामिल हैं. राष्ट्रपति स्वयं कभी-कभार ही मास्क पहनते हैं. ट्रंप ने कहा कि उन्हें मास्क से कोई दिक्कत नहीं हालांकि इसके बाद दावा किया कि ‘‘मास्क पहनने वाले लोग इससे (संक्रमण) हर वक्त पीड़ित रहते हैं.

पहले भी लापरवाही बरते चुके हैं राष्ट्रपति ट्रंप

ये पहली बार नहीं है जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना महामारी को लेकर लापरवाही भरा बयान दिया है. इससे पहले भी कई मौकों पर ट्रंप मास्क पहनने से इंकार कर चुके हैं. और तो और, राष्ट्रपति ट्रंप खुद कोरोना संक्रमित होने के बाद चिकित्सकों की सलाह को नजरअंदाज करके सड़क पर निकल चुके हैं. लोगों के बीच जा चुके हैं.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें