1. home Hindi News
  2. world
  3. pakistani prime minister shehbaz sharif warns of legal action against imran khan vwt

इमरान खान के खिलाफ हो सकती है कानूनी कार्रवाई, पाक PM शहबाज ने लगाया गृहयुद्ध की साजिश रचने का आरोप

पाकिस्तान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना ने अपने आलोचकों को देश की प्रमुख संस्था पर कीचड़ उछालने से बचने की चेतावनी दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान
फोटो : ट्विटर

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उन पर गृहयुद्ध छेड़ने की साजिश रचने और राष्ट्रीय संस्थाओं के खिलाफ मनगढंत कहानी गढ़ने का आरोप लगाया है. इन आरोपों को लेकर उन्होंने इमरान खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pakistan PM Shehbaz Sharif) की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना ने अपने आलोचकों को देश की प्रमुख संस्था पर कीचड़ उछालने से बचने की चेतावनी दी है. पिछले महीने इमरान के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता से हटने के बाद पाक सेना ने उसे राजनीति में घसीटने के तीव्र और जानबूझकर किए गए प्रयासों के खिलाफ कड़ा विरोध दर्ज कराया था.

क्रिकेटर से राजनेता बने 69 वर्षीय इमरान को पिछले महीने अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से सत्ता से बेदखल कर दिया गया था. इमरान का आरोप है कि एक स्वतंत्र विदेश नीति का पालन करने के कारण स्थानीय नेताओं की मदद से अमेरिका के नेतृत्व में उन्हें हटाने की साजिश रची गई थी. उनकी सरकार को बचाने में कोई भूमिका नहीं निभाने को लेकर इमरान के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर सेना को निशाना बनाया था.

पाक प्रधानमंत्री के कार्यालय ने रविवार देर रात एक बयान जारी कर कहा कि पीएम शहबाज शरीफ ने एबटाबाद में एक रैली में इमरान द्वारा दिए गए संबोधन को पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ी साजिश करार दिया है. उन्होंने कहा है कि राष्ट्रीय संस्थानों के खिलाफ मनगढंत कहानी गढ़ने वाले असली 'मीर जाफर और मीर सादिक' हैं. मीर जाफर और मीर सादिक ऐसे दो शख्स हैं, जिन्हें 18वीं शताब्दी में ईस्ट इंडिया कंपनी के सहयोगी के रूप में जाना जाता था.

शरीफ के मुताबिक, इमरान ने रविवार को एबटाबाद में पाकिस्तान, उसके संविधान और सम्मानित संस्थानों को चुनौती दी. उन्होंने इमरान के खिलाफ 'कानूनी कार्रवाई' किए जाने का आश्वासन दिया. शरीफ ने कहा कि इमरान जो कर रहे हैं, उसे केवल साजिश की श्रेणी में रखा जा सकता है और यह राजनीति नहीं है. पाक प्रधानमंत्री के अनुसार, यह साजिश किसी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ नहीं, बल्कि देश के खिलाफ है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें