1. home Hindi News
  2. world
  3. massive blast in mosque during alvida zuma prayers of ramadan in kabul 10 dies 20 injured vwt

काबुल में रमजान के अलविदा जुमा की नमाज के दौरान मस्जिद में जोरदार धमाका, 10 की मौत, 20 घायल

काबुल के आगा गुल जान मस्जिद में हुए जोरदार धमाके के बाद स्थानीय लोगों ने कहा कि मस्जिद में मुस्लिमों के पवित्र महीने रमजान के अलविदा जुमा को नमाज अता करने के लिए सैकड़ों लोग एकत्र हुए थे. उन्होंने कहा कि खलीफा आगा गुल जान मस्जिद नमाजियों से खचाखच भरी हुई थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
काबुल की खलीफा आगा गुल जान मस्जिद में जोरदार धमाका
काबुल की खलीफा आगा गुल जान मस्जिद में जोरदार धमाका
फोटो : ट्विटर

काबुल : अफगानिस्तानी सत्ता पर तालिबानियों का कब्जा होने के बाद से धमाकों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहां आए दिन किसी न किसी जगह पर धमाके की खबर आती ही रहती है. तालिबानी सरकार के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रमजान के अलविदा जुमा की नमाज के दौरान आगा गुल जान मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके में करीब 10 लोगों की जान चली गई, जबकि 20 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं. बताया यह भी जा रहा है कि अलविदा जुमा की नमाज के दौरान मस्जिद नामजियों से खचाखच भरा था.

नमाजियों खचाखच भरी थी मस्जिद

काबुल के आगा गुल जान मस्जिद में हुए जोरदार धमाके के बाद स्थानीय लोगों ने कहा कि मस्जिद में मुस्लिमों के पवित्र महीने रमजान के अलविदा जुमा को नमाज अता करने के लिए सैकड़ों लोग एकत्र हुए थे. उन्होंने कहा कि खलीफा आगा गुल जान मस्जिद नमाजियों से खचाखच भरी हुई थी. उन्होंने कहा कि इस धमाके में मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है.

सुरक्षाकर्मियों ने की इलाके की घेराबंदी

उधर, गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद नफी ताकोर ने धमाके के बारे में अधिक नहीं दी. उन्होंने केवल इतना कहा कि तालिबान सुरक्षाकर्मियों ने धमाके वाले इलाके की पूरी तरह से घेराबंदी कर ली है. उन्होंने कहा कि अभी तक इस धमाके की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है और न ही इसके स्रोत का तत्काल पता नहीं चल पाया है.

धमाके से हिल गईं कई इमारतें

स्थानीय निवासियों ने बताया कि धमाका इतना अधिक जोरदार था कि मस्जिद के आसपास की इमारतें हिल गईं. धमाके के बाद एम्बुलेंस को घटनास्थल की ओर जाते देखा गया. यह मस्जिद अफगानिस्तान के बहुसंख्यक सुन्नी मुसलमानों की है. अफगानिस्तान में हाल में कई धमाके हुए हैं और मस्जिदों पर इसी तरह के हमलों में देश के अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों को निशाना बनाया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें