1. home Hindi News
  2. world
  3. kabul explosion news many school students killed in explosions in abdul rahim shahid high school smb

Kabul Explosion: अफगानिस्‍तान के काबुल में स्कूल के निकट सिलसिलेवार बम विस्फोट, 25 बच्चों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को शैक्षणिक संस्थानों को निशाना बनाकर किये गए सिलसिलेवार बम धमाकों में कम से कम 25 बच्चों की मौत होने की बात सामने आ रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kabul Explosion: काबुल में स्कूल के पास बम विस्फोट, कई बच्चों की मौत
Kabul Explosion: काबुल में स्कूल के पास बम विस्फोट, कई बच्चों की मौत
ट्वीटर

Kabul Explosion: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को शैक्षणिक संस्थानों को निशाना बनाकर किये गए सिलसिलेवार बम धमाकों में कम से कम 25 बच्चों की मौत होने की बात सामने आ रही है. धमाके काबुल के पास दश्त-ए-बार्ची में अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल के पास और एक शैक्षणिक केंद्र के अंदर हुए, जहां परीक्षाएं चल रही थीं.

गृह मंत्रालय ने की विस्फोटों की पुष्टि

अफगानिस्‍तान के गृह मंत्रालय ने इन विस्‍फोटों की पुष्टि की है. हालांकि, अभी मरने वालों का आधिकारिक आंकड़ा नहीं आया है. गृह मंत्रालय ने कहा है कि वह इन विस्‍फोटों की जांच कर रहा है और ज्‍यादा जानकारी बाद में साझा की जाएगी. वहीं, इन धमाकों की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है. अतीत में इस्लामिक स्टेट इस इलाके में हमले करता रहा है.

कुल तीन धमाके हुए

वहीं, टोलो न्‍यूज के मुताबिक एक विस्‍फोट मुमताज ट्रेनिंग सेंटर के पास हुआ, जबकि दूसरा धमाका अब्‍दुल रहीम शहीद हाई स्‍कूल के सामने हुआ. विस्‍फोट के समय बच्‍चे अपनी कक्षा से बाहर निकल रहे थे. कुछ र‍िपोर्टों में दावा किया गया है कि कुल तीन धमाके काबुल में हुए हैं.

काबुल में सबसे चर्चित स्कूलों में से एक है अब्दुल रहीम शहीम

मीडिया रिपोर्ट में प्रत्‍यक्षदर्शियों के हवाले से बताया जा रहा है कि अब्‍दुल रहीम शहीद हाई स्‍कूल में ही दो धमाके हुए हैं. इसमें कम से कम 25 बच्‍चे मारे गए हैं. अब्‍दुल रहीम शहीद हाई स्‍कूल पश्चिमी काबुल के सबसे चर्चित स्‍कूलों में से है. इस स्‍कूल में पढ़ने वाले सभी बच्‍चे अल्‍पसंख्‍यक हजारा समुदाय के थे, जो अक्‍सर आतंकियों के निशाने पर रहता है. तालिबान राज में हजारा समुदाय के लोगों पर पहले भी कई हमले हो चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें