1. home Home
  2. world
  3. fire in indonesia jail 40 people died dozens burnt world news latest updates prt

इंडोनेशिया की जेल में भीषण आग, 40 कैदियों की मौत दर्जनों झुलसे, जानिए कैसे लगी जेल में आग

इंडोनेशिया के बैंटन प्रांत स्थित तंगेरंग जेल में भीषण आग लगने से कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है. र रात जेल में आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही. हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई रिपोर्ट नहीं आयी है. वहीं, आग लगने के बाद पूरे परिसर में अफरा तफरी का मौहौल हो गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंडोनिया की जेल में भीषण आग
इंडोनिया की जेल में भीषण आग
Unsplash, Symbolic Image
  • इंडोनेशिया के बैंटन प्रांत स्थित तंगेरंग जेल में भीषण आग

  • हादसे में 40 से ज्यादा की मौत, दर्जनों झुलसे

  • जेल में आग लगने की घटना की हो रही जांच

Fire in Indonesia Jail: इंडोनेशिया के बैंटन प्रांत स्थित तंगेरंग जेल में भीषण आग लगने से कम से कम 40 लोगों (40 Prisoner Died) की मौत हो गई है. वहीं हादसे में दर्जनों लोग घायल हुए हैं. यह जेल इंडोनेशिया के बैंटन प्रांत में है. कानून और मानवाधिकार मंत्रालय के जेल विभाग की प्रवक्ता रिका अपरिंती घटना की जानकारी देते हुए कहा कि, तंगेरंग जेल ब्लॉक सी में देर रात करीब 2 बजे आग लग गई.

जेल में आग लगने की घटना की हो रही जांच: वहीं देर रात जेल में आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही. हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई रिपोर्ट नहीं आयी है. वहीं, आग लगने के बाद पूरे परिसर में अफरा तफरी का मौहौल हो गया. पूरा परिसर धुएं से भर गया जिससे की लोगों का दम घुट गया. बता दें, जेल के इस ब्लॉक जहां आग लगी वहां नशीली दवाओं से संबंध रखने वाले अपराधियों को रखा गया था.

ब्लॉक C में थे 122 कैदी: बैंटन प्रांत की तंगेरंग जेल के ब्लॉक C में कुल 122 कैदियों को रखा गया था. इसकारण वहीं भीड़-भाड़ ज्यादा थी. आग लगने के बाद किसी को भागने का रास्ता ही नहीं मिला. वहीं, कई कैदी खतरे से बेखबर सोए हुए थे. इस कारण भी बचने का मौका नहीं मिला. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि वहां क्षमता से ज्यादा कैदियों को रखा गया था.

शार्ट सर्किट के कारण लगी आग: तंगेरंग जेल के ब्लॉक C में आग देर रात लगी. उस समय जयादातर कैदी सो रहे थे. वहीं, आग लगने के बाद तुरंत इसपर काबू पाने के कवायद किये जाने लगे. फायर ब्रिग्रेट की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पायीं. वहीं, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शुरुआती जांज में पता चला है कि शार्ट स्किट के कारन आद लगी है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें