34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इराक सेना के मुख्यालय पर आत्मघाती हमले में 8 की मौत

बगदाद : पश्चिमी शहर हदीथा में एक इराकी सैन्य मुख्यालय में सेना की वर्दी पहने चार आत्मघाती हमलावर घुस आए और एक स्थानीय कमांडर सहित आठ सैन्य अधिकारियों की हत्या कर दी. इस्लामिक स्टेट ग्रुप ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. स्थानीय निगम पार्षद खालिद सलमान ने बताया कि एक हमलावर ने परिसर के […]

बगदाद : पश्चिमी शहर हदीथा में एक इराकी सैन्य मुख्यालय में सेना की वर्दी पहने चार आत्मघाती हमलावर घुस आए और एक स्थानीय कमांडर सहित आठ सैन्य अधिकारियों की हत्या कर दी. इस्लामिक स्टेट ग्रुप ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. स्थानीय निगम पार्षद खालिद सलमान ने बताया कि एक हमलावर ने परिसर के दरवाजे पर हमला किया और पीडितों की मदद के लिए सेना के जमा हो जाने के बाद अन्य फंस गये.

उन्होंने बताया कि हमले में आठ सैनिक भी घायल हो गये. जिहादी वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी एक बयान में आईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है और कहा है कि इसमें दो सीरियाई आत्मघाती हमलावर शामिल थे. एपी बयान की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करती है लेकिन यह समूह द्वारा पूर्व में जारी बयान के जैसा है. हदीथा, बगदाद से करीब 240 किलोमीटर (150 मील) उत्तर-पश्चिम में है जो फरात के एक प्रमुख बांध के नजदीक है.

आईएस ने शहर पर कई बार हमला किया है लेकिन इस पर कब्जा नहीं कर सके. अधिकारियों ने बताया कि इस बीच मुख्य रूप से शिया लडाकों वाले इराकी बलों ने शिया इस्लाम के सबसे पवित्र मस्जिदों में से एक का स्थान मध्य शहर समारा के बाहरी इलाके में एक विशाल रेगिस्तान पर फिर से कब्जा जमाने के लिए एक नया अभियान छेडा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें