34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अल्लाह ने फैसला कर लिया है, जहाज गिराने वाले को पछताना पड़ेगा : पुतिन

मॉस्को : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने तुर्की द्वारा रूसी विमान गिराये जाने की घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि रूस, तुर्की द्वारा विमान गिराये जाने की घटना को कभी नहीं भूलेगा. पुतिन ने कहा कि अल्लाह ने फैसला कर लिया है कि, विमान गिराने वाले को पछताना पड़ेगा. पुतिन ने अपने […]

मॉस्को : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने तुर्की द्वारा रूसी विमान गिराये जाने की घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि रूस, तुर्की द्वारा विमान गिराये जाने की घटना को कभी नहीं भूलेगा. पुतिन ने कहा कि अल्लाह ने फैसला कर लिया है कि, विमान गिराने वाले को पछताना पड़ेगा.

पुतिन ने अपने वार्षिक राष्ट्रीय संबोधन में सांसदों से कहा, ‘‘हम आतंकवादियों की इस संलिप्तता को नहीं भूलेंगे. हमने इस छल को सबसे घटिया हरकत समझा और हमेशा समझेंगे. हमारे पायलटों की पीठ पर तुर्की में जिन्होंने छुरा भोंका, वे यह जान लें.’सीरिया की सीमा से सटे क्षेत्र में 24 नवंबर को एक रुसी जंगी विमान को तुर्की द्वारा मार गिराये जाने के बाद से रूस और तुर्की वाकयुद्ध में उलझे हैं. रुस ने तुर्की नेता आर तैय्यप एरडोगन पर इस्लामिक स्टेट के जिहादियों के साथ तेल व्यापार से लाभ कमाने का आरोप लगाया है. पुतिन ने कहा, ‘‘उदाहरण के लिए हमें मालूम है कि तुर्की में कौन अपनी जेब भरता है और आतंकवादियों को सीरिया में चुराये गये तेल से पैसा बनाने देता है.
‘ उन्होंने कहा, ‘‘यह भी पक्का है कि इसी धन से लुटेरे किराये के सैनिकों की भर्ती करते हैं, हथियार खरीदते हैं और हमारे नागरिकों, फ्रांस, लेबनान, माली और अन्य देशों के नागरिकों के खिलाफ अमानवीय आतंकवादी हरकतें करते हैं. ‘ रूस ने अंकारा पर प्रतिबंधों की घोषणा की है, उसने तुर्की खाद्य पदाथोंर्ं के आयात पर रोक लगा दी है और उस देश से आने वालों के लिए वीजा पुन: शुरु की है. पुतिन ने कहा कि तुर्की को अपने कृत्यों को लेकर अफसोस का अहसास जरुर कराया जाएगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें