32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उप राष्ट्रपति की विदेश यात्रा संपन्न, स्‍वदेश रवाना

लंदन : उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी पेरु, क्यूबा और ब्रिटेन की अपनी आठ दिवसीय सरकारी यात्रा संपन्न होने के बाद आज भारत के लिए रवाना हो गये. प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड सेन्टर फॉर इस्लामिक स्टडीज में नागरिकता और पहचान विषय पर व्याख्यान देने के बाद अंसारी दिल्ली के लिए रवाना हो गये. वह क्यूबा से कल रात […]

लंदन : उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी पेरु, क्यूबा और ब्रिटेन की अपनी आठ दिवसीय सरकारी यात्रा संपन्न होने के बाद आज भारत के लिए रवाना हो गये. प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड सेन्टर फॉर इस्लामिक स्टडीज में नागरिकता और पहचान विषय पर व्याख्यान देने के बाद अंसारी दिल्ली के लिए रवाना हो गये.

वह क्यूबा से कल रात यहां आए थे. क्यूबा की राजधानी हवाना में उन्होंने वहां प्रख्यात क्रांतिकारी नेता फिदेल कास्त्रो से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने करीब 65 मिनट तक भारत-क्यूबा संबंधों पर चर्चा की.अंसारी ने 87 वर्षीय फिदेल कास्त्रो के छोटे भाई और क्यूबा के राष्ट्रपति राउल कास्त्रो से भी मुलाकात की थी. इससे पहले वह लातिन अमेरिकी देश पेरु गये थे.

इस यात्रा के दौरान भारत ने पेरु के साथ रक्षा सहयोग सहित चार समझौतों पर हस्ताक्षर किये ताकि नई दिल्ली और लातिन अमेरिकी देश के रिश्तों को और अधिक मजबूत किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें