24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तान में आतंकवादियों की धमकी के बाद ”योग दिवस” का कार्यक्रम रद्द

इस्लामाबाद:अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी भारत के साथ- साथ पूरे विश्व में हो रही है लेकिन भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में आतंकियों की धमकी के बाद अब योग दिवस नहीं मनाया जायेगा. अतंरराष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर भारत सरकार ने इसके लिए बड़े पैमाने पर इंतजाम किये है. कई केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता […]

इस्लामाबाद:अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी भारत के साथ- साथ पूरे विश्व में हो रही है लेकिन भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में आतंकियों की धमकी के बाद अब योग दिवस नहीं मनाया जायेगा. अतंरराष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर भारत सरकार ने इसके लिए बड़े पैमाने पर इंतजाम किये है. कई केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता देश और विदेशों में योग दिवस मनाने पहुंचे है.

पाकिस्तान में योग दिवस के मौके पर ऑर्ट ऑफ लिविंग ने कई कार्यक्रम आयोजित किये थे लेकिन आतंकियों द्वारा मिलने वाली धमकी के बाद सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गये. यह कार्यक्रम पाकिस्तान के चार शहरों में होना था. इन धमकियों के बाद पाकिस्तान की सरकार ने भी ऑट ऑफ लिविंग को सलाह देते हुए कहा, आप योग दिवस का कार्यक्रम रद्द कर दीजिए. इसमें किसी अनहोनी के घटने की भी संभावना है.
भारत के साथ कई देशों में योग दिवस के मद्देनजर जोरदार तैयारी हो रही है. हालांकि भारत में भी कुछ मुस्लिम संगठन योग का विरोध कर रहे हैं लेकिन कई मुस्लिम इसके समर्थन में भी खड़े है. लोगों का कहना है कि योग हमारी विरासत और संस्कृति का हिस्सा रही है. पाकिस्तान जैसे देशों में भी योग को अपनाने वाले कई लोग है हालांकि चरमपंथी इस योग का सहारा लेकर अपने हित साधने में लगे है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें