34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम के लिए अमेरिका में 70 संगठनों ने मिलाया हाथ

न्यूयार्क : कई जातीय समूहों, योग स्टूडियो और कॉरपोरेट समेत 70 संगठनों ने इस महीने पहले योग अंतरराष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य में 100 अमेरिकी शहरों में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए भारतीय अमेरिकियों के एक नामी संगठन के साथ हाथ मिलाया है. ओवरसीज वॉलंटीयर्स फॉर बेटर इंडिया (ओवीबीआई) 100 अमेरिकी शहरों में योग कार्यक्रम आयोजित […]

न्यूयार्क : कई जातीय समूहों, योग स्टूडियो और कॉरपोरेट समेत 70 संगठनों ने इस महीने पहले योग अंतरराष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य में 100 अमेरिकी शहरों में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए भारतीय अमेरिकियों के एक नामी संगठन के साथ हाथ मिलाया है.
ओवरसीज वॉलंटीयर्स फॉर बेटर इंडिया (ओवीबीआई) 100 अमेरिकी शहरों में योग कार्यक्रम आयोजित करेगा और 70 से ज्यादा समूह अभियान में शामिल हो गए हैं. वर्ष 2012 की द योग जर्नल मार्केटिंग रिसर्च का हवाला देते हुए कहा गया है कि अनुमानत: 2.04 करोड अमेरिकी योग करते हैं.
योग दिवस मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पेशकश पर पिछले साल संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा प्रस्ताव मंजूर किया गया था जिसके बाद भारत और दुनियाभर में 21 जून को पहले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित करने के लिए तैयारियां चल रही हैं. वाशिंगटन में भारतीय दूतावास भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को बढावा देने के लिए ओवीबीआई के साथ भागीदारी कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें