27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मलेशिया : विपक्ष के नेता अनवर इब्राहिम ने सरकार की रोक के खिलाफ कोर्ट में दी अर्जी

कुआलालंपुर : जेल में बंद मलेशिया के विपक्ष के नेता अनवर इब्राहिम ने आज सरकार के उस फैसले के खिलाफ न्यायिक समीक्षा दायर की है जिसमें उनके संसद की कार्यवाही में भाग लेने पर रोक लगाई गई है. इब्राहिम विपक्ष के नेता और संघीय सांसद हैं. उन्होंने कुआलालंपुर हाई कोर्ट में गृह मंत्री और जेल […]

कुआलालंपुर : जेल में बंद मलेशिया के विपक्ष के नेता अनवर इब्राहिम ने आज सरकार के उस फैसले के खिलाफ न्यायिक समीक्षा दायर की है जिसमें उनके संसद की कार्यवाही में भाग लेने पर रोक लगाई गई है.
इब्राहिम विपक्ष के नेता और संघीय सांसद हैं. उन्होंने कुआलालंपुर हाई कोर्ट में गृह मंत्री और जेल महानिदेशक के फैसले को रद्द करने के लिए अर्जी दायर की है जिसमें उनके संसद के चालू सत्र में भाग लेने पर रोक लगाई गई है. यह सत्र नौ अप्रैल को खत्म होगा.
67 वर्षीय इब्राहिम 2008 में अपने पूर्व सहयोगी के साथ अप्राकृतिक यौनाचार करने के दोषी हैं और पांच साल की सजा काट रहे हैं. उन्होंने अपनी अर्जी में कहा है कि वह अभी भी संसद के सदस्य हैं क्योंकि उनकी माफी की याचिका अबतक लंबित है.
नेता प्रतिपक्ष ने दावा किया कि उनको संसद की कार्यवाही में भाग लेने से रोकने का फैसला असंवैधानिक और अमान्य है, क्योंकि निर्वाचित प्रतिनिधि के तौर पर यह उनका फर्ज है कि वह संसद की कार्यवाही में हिस्सा लें.
इब्राहिम के वकील एन सुरेंद्रन ने कहा कि न्यायिक समीक्षा दायर करना अभूतपूर्व है, क्योंकि इस तरह की कोई मिसाल नहीं है जब किसी सांसद को संसद की कार्यवाही में भाग लेने से रोका गया हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें