27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एयर एशिया विमान हादसा: ब्‍लैकबॉक्‍स ढूंढने के लिए जान की बाजी लगा रहे गोताखोर

जकार्ता/सिंगापुर: एयर एशिया के दुर्घटनाग्रस्‍त विमान क्यूजेड 8501 का पिछला हिस्‍सा मिल जाने के बाद अब सबकी निगाह ब्‍लैकबॉक्‍स पर टिकी है. गोताखोर विमान के पिछले हिस्‍से तक पहुंचने के लिए जावा समुद्र की अंधकार भरी गहराइयों में उतर चके हैं इसकी खोज के लिए इन्‍हें आज समुद्र की उग्र लहरों से जूझना पड़ा है. […]

जकार्ता/सिंगापुर: एयर एशिया के दुर्घटनाग्रस्‍त विमान क्यूजेड 8501 का पिछला हिस्‍सा मिल जाने के बाद अब सबकी निगाह ब्‍लैकबॉक्‍स पर टिकी है. गोताखोर विमान के पिछले हिस्‍से तक पहुंचने के लिए जावा समुद्र की अंधकार भरी गहराइयों में उतर चके हैं इसकी खोज के लिए इन्‍हें आज समुद्र की उग्र लहरों से जूझना पड़ा है.
कल खोजकर्ताओं को विमान का पिछला हिस्सा मिला था जिसमें उड़ान का डाटा और ध्वनि रिकॉर्डर होते हैं. इसे खोजने के लिए गोताखोरों को उस स्थान पर भेजा गया था और वे लहरों में घिर गए. हालांकि समुद्र तल पर नीचे, वे मलबे की तस्वीरें ले पाए.
एक तस्वीर में धातु के किसी टुकड़े पर अंग्रेजी अक्षर ‘ए’ अंकित दिख रहा है. जिस स्थान पर विमान के पिछले हिस्से का पता चला है, वहां कम से कम छह पोत तैनात हैं.
ये पोत पानी के नीचे मौजूद चीजों का पता लगाने के उपकरणों से लैस हैं. इससे पहले सीटों और आपातकालीन द्वार जैसे विमान के छोटे हिस्से सतह से बरामद किए गए थे. उग्र लहरें और पानी में कम रोशनी के कारण अभियान बाधित होता रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें