26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंडोनेशिया के उपराष्ट्रपति ने कहा, समुद्र में दिख रही वस्तु एयर एशिया का लापता विमान नहीं

जकार्ता : एयर एशिया के लापता विमान समुद्र में डूबने की आशंका जतायी जा रही है. विमान के सर्च ऑपरेशन में ऑस्‍ट्रेलियन रॉयल ऑस्ट्रेलियन एयर फोर्स (राफ) भी हिस्‍सा ले रही है. एशियन कमांडो चीफ मार्शल द्वी पुतरांतो ने बताया राफ के हवाई सर्च ऑपरेशन के दौरान जावा समुद्रतल में विमान के पाये जाने का […]

जकार्ता : एयर एशिया के लापता विमान समुद्र में डूबने की आशंका जतायी जा रही है. विमान के सर्च ऑपरेशन में ऑस्‍ट्रेलियन रॉयल ऑस्ट्रेलियन एयर फोर्स (राफ) भी हिस्‍सा ले रही है. एशियन कमांडो चीफ मार्शल द्वी पुतरांतो ने बताया राफ के हवाई सर्च ऑपरेशन के दौरान जावा समुद्रतल में विमान के पाये जाने का सुराग मिल रहा है. एक सर्च हेलीकॉप्टर को तेल के गहरे निशान मिले हैं लेकिन अभी तक कोई पुख्‍ता सबूत नहीं मिला है कि यह लापता एयरबस ए 320-200 ही है. उधर, आस्ट्रेलिया के उपराष्ट्रपति ने मीडिया से कहा है कि आस्ट्रेलिया के विमानों द्वारा देखी गयी संदिग्ध वस्तुएं लापता एयर एशिया विमान नहीं हैं.
इंडोनेशिया से सिंगापुर जा रहा एयर एशिया का विमान कल हवाई यातायात के दौरान नियंत्रण खो देने के कारण लापता हो गया था.इस विमान में 162 लोग सवार थे. विमान में सवार लोगों में 155 यात्री हैं जिसमें 137 व्‍यस्‍क, 17 बच्‍चे और 1 शिशु शामिल है. यात्रियों में एक मलेशिया के, एक सिंगापुर और तीन दक्षिण कोरियाई यात्री को छोड़कर ज्‍यादातर यात्री इंडोनेशिया के हैं.
विमान को खोजने के लि‍ए चलाए जा रहे खोजी अभियान को रात में समय कुछ देर के लिए रोक दिया गया था. बावजूद इसके कुछ जहाजों ने रातभर खोजने का काम जारी रखा. विमान के पायलट ने मौसम खराब होने की सूचना कंट्रोल रूम को पहले दी थी. लेकिन पायलट के तरफ से आगे कोई संकेत मिलने से पहले ही कंट्रोल रुम से पायलट का संपर्क टूट हो गया जिसके कारण विमान लापता हो गया है.
एयर एशिया का विमान भारतीय समयानुसार सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर इंडोनेशिया के सुराबाया से सिंगापुर के चांगी के लिए उड़ान भरा था.विमान लापता का असर मलेशिया के शेयर बाजारों पर भी पड़ता दिख रहा है. इसके वजह से क्‍वालालांपुर में एयर एशिया का शेयर 7 फीसदी तक नीचे आ गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें