33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रुस ने जर्मनी और पोलैंड के राजनयिकों को बाहर निकाला

मॉस्को : रुस ने आज कहा कि उसने अपने राजनयिकों को बाहर निकाले जाने के जवाब में जर्मनी के एक राजनयिक तथा पोलैंड के कई राजनयिकों को देश से बाहर कर दिया है. मॉस्को ने कहा कि बर्लिन की ओर से एक रुसी राजनयिक को बाहर निकालने संबंधी ‘गैर दोस्ताना’ कदम के जवाब में जर्मनी […]

मॉस्को : रुस ने आज कहा कि उसने अपने राजनयिकों को बाहर निकाले जाने के जवाब में जर्मनी के एक राजनयिक तथा पोलैंड के कई राजनयिकों को देश से बाहर कर दिया है. मॉस्को ने कहा कि बर्लिन की ओर से एक रुसी राजनयिक को बाहर निकालने संबंधी ‘गैर दोस्ताना’ कदम के जवाब में जर्मनी के एक राजनयिक को बाहर निकाला गया है.

जर्मनी की मशहूर समाचार साप्ताहिक पत्रिका ‘डेर स्पेगल’ ने खबर दी थी कि बीते सप्ताहांत रुस ने जर्मनी के एक राजनयिक को देश से बाहर निकाल दिया था. रुसी विदेश मंत्रालय ने इसकी भी पुष्टि की है कि पौलैंड के कई राजनयिकों को उनके ओहदे से विपरीत गतिविधियों को अंजाम देने के लिए बाहर किया गया है.

कूटनीति की भाषा में इस तरह की शब्दावली का इस्तेमाल आमतौर पर जासूसी के आरोप के लिए किया जाता है. पोलैंड ने पहले इसी तरह के कारणों को लेकर रुस के कई राजनयिकों को बाहर किया था. यूक्रेन की स्थिति को लेकर यूरोप और रुस के संबंधों में तल्खी देखी जा रही है.

गौरतलब है कि जी 20 सम्‍मेलन में भी विभिन्‍न देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्षों ने यूक्रेन मामले को लेकर ब्‍लादिमीर पुतिन की आलोचना की थी. इससे गुस्‍साये पुतिन ने जी 20 छोड़ने तक का निर्णय ले लिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें