25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिकी ड्रोन हमले में पांच पाकिस्तानी उग्रवादी ढेर

इस्लामाबाद: पाकिस्‍तान के उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली इलाके में पाकिस्‍तानी आतंकवादी और उसके वाहन को नशिाना बनाकर किये गए हमले में करीब पांच उग्रवादी ढेर हो गए. इस सप्‍ताह किया गया यह पांचवां हमला है. अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए के तरफ से किया गये लगातार दो ड्रोन हमले में से पहला हमला बीती रात उत्तरी वजीरिस्तान […]

इस्लामाबाद: पाकिस्‍तान के उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली इलाके में पाकिस्‍तानी आतंकवादी और उसके वाहन को नशिाना बनाकर किये गए हमले में करीब पांच उग्रवादी ढेर हो गए. इस सप्‍ताह किया गया यह पांचवां हमला है.

अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए के तरफ से किया गये लगातार दो ड्रोन हमले में से पहला हमला बीती रात उत्तरी वजीरिस्तान के दत्ता खेल इलाके के एक गांव में एक वाहन को निशाना बनाकर किया गया. इस हमले में दो उग्रवादी मारे गए. इसी इलाके में फिर सुबह के समय किये गए दूसरे हमले में एक कच्चे मकान पर दो मिसाइलें दागा गया जहां उग्रवादी छुपे हुए थे. अधिकारियों के अनुसार इस हमले में तीन उग्रवादी मारे गए और मकान पूरी तरह से ध्‍वस्‍त हो गया.

जून के महीने से ही इस क्ष्‍ेत्र में पाकिस्तानी सेना ने अभियान छेडा हुआ है. इस क्षेत्र को तालिबान और अल-कायदा के उग्रवादी लंबे समय से अपनी पनाहगाह के रुप में इस्तेमाल करते आ रहे हैं और इन पनाहगाहों को अमेरिकी ड्रोन अक्सर अपना निशाना बनाते रहते हैं.

उत्तरी वजीरिस्तान में इस माह ड्रोन हमलों में तेजी आयी है. करीब एक दशक से, पाकिस्तान के कबाइली इलाके में अमेरिकी ड्रोन हमलों को जनता ठीक नजर से नही देखती है.पाकिस्तानी अधिकारी सार्वजानिक रूप से लगातार इस तरह के हमलों को स्‍वायत्‍तता का उल्‍लंघन बता रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें