36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेडिसन स्क्वायर में गूंजा वंदे मातरम,लगे ”मोदी-मोदी” के नारे

न्यूयॉर्क:न्यूयॉर्क के मशहूर मेडिसन स्क्वायर गार्डन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू सिर चढ़ कर बोला. यहां पहुंचे लोगों में मोदी को सुनने के लिए जबरदस्त उत्साह था.उनके भाषण से पहले आयोजन स्थल पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में जहां लोकनृत्यों की झलक दिखाई दी, वहीं बॉलीवुड के गानों का खुमार […]

न्यूयॉर्क:न्यूयॉर्क के मशहूर मेडिसन स्क्वायर गार्डन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू सिर चढ़ कर बोला. यहां पहुंचे लोगों में मोदी को सुनने के लिए जबरदस्त उत्साह था.उनके भाषण से पहले आयोजन स्थल पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में जहां लोकनृत्यों की झलक दिखाई दी, वहीं बॉलीवुड के गानों का खुमार भी सिर चढ़कर बोला.

जय हो और वंदेमातरम के नारे से मेडिसन स्क्वेयर गूंज गया. करीब 19 हजार लोगों के सामने नरेंद्र मोदी के लिए घूमता हुआ स्टेज बनाया गया था. मोदी के कार्यक्र म में तकरीबन 50 निर्वाचित अमेरिकी जनप्रतिनिधियों ने भी शिरकत की. समारोह के लिए 30,000 लोगों ने आवेदन किया था. लॉटरी के जरिये समारोह के पास बंटे. मेडिसन स्क्वायर गार्डन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे.

अमेरिका में छा गये मोदी

कारोबारी दिग्गजों को मोदी का न्योता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय-अमेरिकी कारोबारी दिग्गजों के साथ बैठक की. उन्हें भारत आने तथा व्यापार एवं उद्यमशीलता के बारे में शिक्षा देने का न्योता दिया. एक घंटे से अधिक चली बैठक में मोदी ने अपने महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘मेक इन इंडिया’ के साथ ‘माइ गवर्नमेंट प्लेटफॉर्म प्रोजेक्ट्स’ पर जोर दिया और डिजिटल पहल तथा नवप्रवर्तन के साथ अनुसंधान को उन्होंने जो अहमियत दी है, उसके बारे में बताया.

न्यू जर्सी के गवर्नर को भारत यात्रा का न्योता : पीएम ने न्यू जर्सी के गवर्नर और क्रिस क्रिस्टी को व्यापार मिशन के साथ भारत यात्रा का न्योता दिया. क्रिस्टी अगले साल व्यापार मिशन के साथ भारत आयेंगे.

अखबारों ने लिखा

न्यू यॉर्क टाइम्स

नरेंद्र मोदी ने चरमपंथी गुटों के खिलाफ अपने देश के संघर्ष को दुनिया के सामने रखा. चरमपंथियों को आश्रय देनेवाले राष्ट्रों की कटु आलोचना की. यूएन से सहयोग करने का संकेत दिया. उन्होंने आतंकवाद से लड़ने की ओर ध्यान केंद्रित करने की बात कही और राजनीतिक प्रतीक के महत्व को समझने का भी संकेत दिया.

फॉच्यरून

मोदी को कारोबार अनुकूल नीतियों के लिए जाना जाता है. समृद्ध भारत के लिए विदेशी निवेशकों को भारत आमंत्रित करने के उनके प्रयासों को देखते हुए निवेशकों को भारत में निवेश के लिए आगे आना चाहिए.

मोदी से मांगें

सिख समुदाय : एनआरआइ सिखों के वीजा या पासपोर्ट नवीनीकरण को आसान बनायें

-ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी
-प्रवासी भारतीयों को ई-मेल अथवा पास के वाणिज्य दूतावास के जरिये मतदान का अधिकार मिले
-अमेरिका में वाणिज्य दूतावासों में आधार कार्ड बनवाने की सुविधा मिल
-अधिक वाणिज्य दूतावास खोले जायें
-अमेरिकी शहरों के सीधी उड़ानें हों
-ओवरसीज सिटिजंस ऑफ इंडिया कार्ड अथवा वीजा आवेदन सरल हों
-भारतीय मूल के लोगों के शव को भारत ले जाने के लिए परिवहन प्रक्रिया को सरल बनाया जाये

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें