38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाइजीरिया में चर्च का हॉस्टल ढहने से 67 द. अफ्रीकी नागरिकों की मौत

लागोस : दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब जुमा ने कहा है कि नाइजीरिया में एक चर्च का हॉस्टल ढहने से मरने वालों में 67 दक्षिण अफ्रीकी नागरिक भी शामिल हैं. उन्होंने कल कहा, ‘मुझे यह बताते हुये दुख हो रहा है कि शुक्रवार को लागोस में चर्च का हॉस्टल ढहने से दक्षिण अफ्रीका के 67 […]

लागोस : दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब जुमा ने कहा है कि नाइजीरिया में एक चर्च का हॉस्टल ढहने से मरने वालों में 67 दक्षिण अफ्रीकी नागरिक भी शामिल हैं. उन्होंने कल कहा, ‘मुझे यह बताते हुये दुख हो रहा है कि शुक्रवार को लागोस में चर्च का हॉस्टल ढहने से दक्षिण अफ्रीका के 67 नागरिकों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए.’ मृतकों की संख्या बढने की आशंका है.

राहत कर्मियों का कहना है कि चर्च के हॉस्टल पर अतिरिक्त तल बनाए जाने से भार बढ गया था. इस हॉस्टल में चर्च के उपदेशक टीबी जोशुआ के नाइजीरियाई और विदेशी अनुयायी ठहरे हुए थे. उपदेशक ने शुरु में दावा किया था कि केवल कुछ लोग घायल हुए हैं और हादसे के लिए कम उंचाई पर उड रहा एक विमान जिम्‍मेदार है.

नाइजीरिया की राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी से जुडे इब्राहीम फारिनलोए ने कहा कि घटना के बारे में काफी कुछ अस्पष्ट है. ‘ईश्वरीय दूत’ के रुप में जाने जाने वाले जोशुआ चमत्कार करने का दावा करते हैं और उसके अनुयायियों में राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री तक शुमार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें