इलाज के लिये भारत आ रही नाइजीरियाई महिला की मौत, इबोला के लक्षण

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

अबू धाबी:अबू धाबी के स्वास्थ्य प्राधिकार ने बताया कि अबू धाबी के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पारगमन चरण के दौरान मरीज का स्वास्थ्य बिगड गया और चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराये जाने के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका.

कैंसर के इलाज के लिये भारत की यात्रा कर रही इस 35 वर्षीय नाइजीरियाई महिला की आज यहां पारगमन के दौरान मौत हो गई है. महिला में खतरनाक ईबोला विषाणु के लक्षण देखे गए..

अबू धाबी के स्वास्थ्य प्राधिकार ने एक बयान में कहा, अबू धाबी के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पारगमन चरण के दौरान मरीज का स्वास्थ्य बिगड गया और चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराये जाने के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका.

अबू धाबी के स्वास्थ्य प्राधिकार ने बताया कि महिला एडवांस मेटास्टैटिक कैंसर के इलाज के लिए भारत जा रही थी. बयान में कहा गया है कि बेहोशी की हालत में दौरान महिला में ईबोला विषाणु संक्रमण जैसे लक्षण दिखायी दिये. हालांकि उसकी चिकित्सकीय स्थिति पर पर्याप्त चिकित्सकीय स्पष्टीकरण की जरुरत है.

बयान में कहा गया है, इस बीमारी के संदिग्ध मामलों की देखभाल के बारे में विश्व स्वास्थ्य संगठन के बताये मानकों का चिकित्सकर्मियों द्वारा पालन किया गया. यद्यपि विमान में महिला के साथ उसके बगल में बैठे एकमात्र व्यक्ति उसके पति और महिला का इलाज करने वाले पांच चिकित्साकर्मियों को मृतक महिला की जांच रिपोर्ट आने तक एकांत स्थान पर रखा गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें