38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जनरल रावत के बयान से चिढा पाकिस्तान, बाजवा ने दी भारत को धमकी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी दूसरे सेना प्रमुखों की तरह ही गिदड़ भभकी दी है. गुरुवार को उन्होंने कहा कि भारत के किसी भी आक्रमण का जवाब देने के लिए उनकी सेनाएं पूरी तरह से तैयार है. साथ ही, उन्होंने इन दावों को खारिज कर दिया कि भारत […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी दूसरे सेना प्रमुखों की तरह ही गिदड़ भभकी दी है. गुरुवार को उन्होंने कहा कि भारत के किसी भी आक्रमण का जवाब देने के लिए उनकी सेनाएं पूरी तरह से तैयार है. साथ ही, उन्होंने इन दावों को खारिज कर दिया कि भारत ने पाकिस्तान पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ किए हैं.

इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस :आईएसपीआर: प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने जनरल बाजवा के हवाले से बताया, ‘‘पाकिस्तान के सशस्त्र बल भारत के किसी भी आक्रमण का जवाब देने के लिए तैयार हैं.’ मेजर जनरल गफूर ने ट्वीट किया कि जनरल बाजवा ने तथाकथित सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के अपने ही दावों को नकारने और इसके संभावित दोहराव की बात खारिज कर दी है.

भारत का कहना है कि इसके बलों ने पिछले साल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक किए जिसके तहत आतंकवादियों को निशाना बनाया गया और उनके प्रशिक्षण शिविर नष्ट कर दिए गए. जनरल रावत ने 31 दिसंबर को 27 वें सेना प्रमुख का प्रभार संभाला. उन्होंने कहा है कि भारत आतंकी गतिविधियों का मुंहतोड जवाब देगा, जिससे पाकिस्तान चरमपंथ और आतंकवाद का समर्थन करने की अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करने को मजबूर हो जाएगा. गौरतलब है कि रावत ने वाइस चीफ रहने के दौरान नियंत्रण रेखा पार आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने में सक्रिय भूमिका निभाई थी.

आपको बता दें कि भारतीय सेना प्रमुख जनरल रावत ने एक साक्षात्कार में दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक के सवाल पर कहा था कि खतरा होने पर हमारे पास एक्शन लेने का पूरा अधिकार है. रावत ने 31 दिसंबर को 27 वें सेना प्रमुख का प्रभार संभाला है. प्रभार संभालने के बाद उन्होंने कि भारत आतंकी गतिविधियों का मुंहतोड़ जवाब देगा, जिससे पाकिस्तान चरमपंथ और आतंकवाद का समर्थन करने की अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करने को मजबूर हो जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें