23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रजत जीतने पर सिंधु को बधाईयों का तांता, बिंद्रा ने बताया खुद के लिए प्रेरणा

नयी दिल्ली : भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, अभिनव बिंद्रा और विश्वनाथन आनंद ने पीवी सिंधु के रियो ओलंपिक की बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिना मारिन के खिलाफ किये गये शानदार प्रदर्शन की तारीफ की. बिंद्रा ने सिंधु को अपने संदेश के जरिये कहा कि वह खुद का […]

नयी दिल्ली : भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, अभिनव बिंद्रा और विश्वनाथन आनंद ने पीवी सिंधु के रियो ओलंपिक की बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिना मारिन के खिलाफ किये गये शानदार प्रदर्शन की तारीफ की.

बिंद्रा ने सिंधु को अपने संदेश के जरिये कहा कि वह खुद का पदक चूकने से इतने दुखी नहीं थे जितने कि वह आज थे. भारत के एकमात्र व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदकधारी निशानेबाज ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे लगता है कि मैं पिछले एक हफ्ते पहले के बजाय आज ज्यादा दुखी हूं. पीवी सिंधु बहुत अच्छा खेली, तुम मेरे लिये प्रेरणा हो. ”
तेंदुलकर ने सभी भारतीय एथलीटों के लिये प्रेरणादायी संदेश लिखे हैं, उन्होंने लिखा, ‘‘भारत की सबसे युवा व्यक्तिगत पदकधारी पीवी सिंधु बढिया खेली. तुमने अपने शानदार प्रदर्शन से हम सभी का दिल जीत लिया. ” महान शतंरज खिलाड़ी आनंद ने ट्वीट किया, ‘‘पीवी सिंधु बहुत बढिया. बहुत छोटा सा अंतर विजेता और फाइनल में पहुंचने वाले को अलग करता है. तुम पर गर्व है. इस रजत पदक का आनंद लो. तुम इसकी हकदार थी.”
भारत के एकमात्र टेनिस पदकधारी लिएंडर पेस ने कहा कि इस हैदराबादी लड़की को अपनी उपलब्धि पर गर्व करना चाहिए. उन्होंने लिखा, ‘‘पीवी सिंधु तुम्हें खुद पर गर्व करना चाहिए, पूरे भारत को तुम पर गर्व है. जिस तरह से तुम खेली, तुम सही मायने में योद्धा हो. बधाई. ”
क्यू स्पोर्ट में कई बार के विश्व चैम्पियन पंकज आडवाणी ने ट्वीट किया, ‘‘पीवी सिंधु तुम्हारे सामने सिर झुकाते हैं. तुमने विश्व चैम्पियन को कड़ी चुनौती दी. तुमने हम सभी का दिल जीत लिया. ” भारत के सुपरस्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने लिखा, ‘‘रजत पदक के अलावा पीवी सिंधु तुमने अरबों लोगांे के दिल जीते हैं और लाखों लोगों की बैडमिंटन में दिलचस्पी जगा दी. मेरा नमन आपको. ”
कई युगल ग्रैंडस्लैम चैम्पियन महेश भूपति ने लिखा, ‘‘तुम मेरी हीरो हो पीवी सिंधु. बेहतरीन जज्बा. ” बालीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन भी इस शटलर के प्रदर्शन के प्रदर्शन से काफी खुश थे, उन्होंने लिखा, ‘‘पीवी सिंधु तुमने शानदार प्रदर्शन किया. पूरे भारत को तुम पर गर्व है. इस गर्व का क्षण हमें प्रदान करने के लिये शुक्रिया. ”
भारतीय हाकी टीम के कप्तान पीआर श्रीजेश ने इस रजत को स्वर्ण के बराबर करार देते हुए हुए लिखा, ‘‘यह रजत हमारे लिये स्वर्ण के बराबर है. पीवी सिंधु तुम सच्ची योद्धा हो. ” ओलंपियन और विश्व चैम्पियनशिप के पदकधारी शिव थापा ने लिखा, ‘‘रियो 2016 में रजत पदक जीतने के लिये पीवी सिंधु बधाई. ” आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बयान में कहा, ‘‘इस लाजवाब जज्बे के साथ स्वर्ण पदक के लिये खेलते हुए सिंधु तुम सैकडों भारतीय युवाओं के लिये प्रेरणा हो. हमें गर्व है कि तुम ‘तेलुगु गर्ल’ हो. ” उन्होंने उसके कोच और मेंटर पुलेला गोपीचंद की भी तारीफ की.
वहीं विपक्ष के नेता वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने अलग बयान जारी कर कहा, ‘‘उसका जुझारु जज्बा देश में खेल जगत को प्रेरित करेगा और विशेषकर तेलुगु भाषी राज्यों में. यह भविष्य में कई उपलब्धियों के लिये रास्ता बनायेगा. ” उन्होंने सिंधु के माता पिता और उनके कोच गोपीचंद को भी बधाई दी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘भारत की ‘सिल्वर गर्ल’ पीवी सिंधु तुम पर गर्व है. तुम्हारा शानदार प्रदर्शन भारत के युवाओं को अपने सपने साकार करने के लिये प्रेरित करेगा. जय हिंद. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें