20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

….भारत के लिए गोल्ड है सिंधु का सिल्वर

हैदराबाद :सिंधु भले ही आज फाइनल मैच हार गयीं हो लेकिन उनका सिल्वर देश के लिए गोल्ड है. भारत के लगातार खराब प्रदर्शन से देश में एक किस्म का निराशा का माहौल पैदा हो गया था. साक्षी मलिक ने कांस्य जीता अब सिंधु ने सिल्वर मेडल हासिल कर खराब प्रदर्शनों पर विराम लगा दी.सिंधू ने […]

हैदराबाद :सिंधु भले ही आज फाइनल मैच हार गयीं हो लेकिन उनका सिल्वर देश के लिए गोल्ड है. भारत के लगातार खराब प्रदर्शन से देश में एक किस्म का निराशा का माहौल पैदा हो गया था. साक्षी मलिक ने कांस्य जीता अब सिंधु ने सिल्वर मेडल हासिल कर खराब प्रदर्शनों पर विराम लगा दी.सिंधू ने स्पेन के खिलाड़ीकैरोलिना को बराबर की टक्कर दीं. देश भर में लोग इस मैच को देख रहे थे. बेहद रोमांचक मैच में सिंधु ने कई बार वापसी की कोशिश की.

पहला सेट सिंधु ने जीता वहीं दूसरा सेट कैरोलिना ने. तीसरे सेट में कांटे की टक्कर हुई. मैच में ऐसे भी मौके आये जब सिंधू ने जबर्दस्त वापसी की लेकिन कैरोलिन के स्मैस का मुकाबला नहीं कर पायीं. इस मैच पर उनकी मां-पिता सहित देश भर के करोड़ों खेल प्रेमियों की निगाह टिकी हुई थी. हालांकि सिंधु की सिल्वर मेडल ने देश को काफी हद तक सम्मानजनक स्थिति में ला दिया है. अपनी बेटी की संघर्षपूर्ण मुकाबले को देख उनके मां में आंसू आ गये . पी वी सिंधु भारत की सबसे कम उम्र की खिलाड़ी है जिन्होंने मेडल जीता. पहले ही ओलंपिक में उन्होंने फाइनल तक का सफर तय किया है.सिंधु ने मात्र 13 वर्ष की उम्र में ही बेडमिंटन की चैंपियनशिप में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था. पहली बार 17 साल के उम्र में सिंधु ने इंटरनेशनल डेब्यू किया.

बढ़िया खेली, तुम्हारी उपलब्धि ऐतिहासिक है: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पीवी सिंधु को रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि उसकी उपलब्धि ऐतिहासिक है और वर्षों तक याद रहेगी. उन्होंने सिंधु की बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल में खेल की तारीफ की जिसमें वह स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गयी. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘रजत पदक के लिये बधाई पीवी सिंधु. बहुत बढिया खेली. रियो 2016 में तुम्हारी उपलब्धि ऐतिहासिक है और वर्षों तक याद की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें