33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO : दक्षिणी रूस में विमान दुर्घटनाग्रस्त, सभी 61 लोगों की मौत, मरने वालों में दो भारतीय भी

मास्को : फ्लाईदुबई के बोइंग 737 विमान के दक्षिणी रुस के रोस्तोव ऑन दॉन में उतरते समय आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार सभी 61 लोगों की मौत होगयी.फ्लाई दुबई एयरलाइंस क अनुसार, मरने वालों में दो भारतीय भी शामिल हैं.विमान खराब मौसम में उतरने की दूसरी कोशिश कर रहा था लेकिन वह […]

मास्को : फ्लाईदुबई के बोइंग 737 विमान के दक्षिणी रुस के रोस्तोव ऑन दॉन में उतरते समय आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार सभी 61 लोगों की मौत होगयी.फ्लाई दुबई एयरलाइंस क अनुसार, मरने वालों में दो भारतीय भी शामिल हैं.विमान खराब मौसम में उतरने की दूसरी कोशिश कर रहा था लेकिन वह रनवे से चूक गया और दुर्घटनाग्रस्त होते ही इसमें आग लग गयी.

विमानन कंपनी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ‘फ्लाईदुबई खेद के साथ यह पुष्टि करती है कि उडान संख्या एफजेड…981 उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई और इस त्रासदीपूर्ण हादसे के परिणामस्वरुप लोगों की मृत्यु की पुष्टि की जा चुकी है.’ स्थानीय आपातकालीन मंत्रालय ने पुष्टि की है कि विमान में सवार सभी 55 यात्री और चालक दल के सभी छह सदस्यों की मौत हो गयी.

आधिकारिक तास समाचार एजेंसी ने स्थानीय मंत्रालय के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा, ‘बोइंग 737 उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में 61 लोग थे. उन सभी की मौत हो गयी है.’रूसीसमाचार चैनल लाइफन्यूज ने कहा कि विमान दूसरी कोशिश करते समय रनवे से कुछ सौ मीटर पहले जमीन पर उतर गया.

स्थानीय मीडिया पर दिखाए गए फुटेज में दुर्घटनास्थल से आग का एक बडा गोला निकलता दिखाई दे रहा है. तास ने कहा कि बहुत बारिश हो रही थी और स्थानीय आपातकाल मंत्रालय ने तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की थी.

आपातकाल मंत्रालय की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘दुबई से रोस्तोव ऑन दॉन आ रहे बोइंग 737 विमान में (दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद) आग लग गई.’ इसमें बताया गया है कि आग पर काबू पाने में एक घंटा लगा. बयान के अनुसार यह हादसा भारतीय समयानुसार सुबह छह बजकर 20 मिनट पर हुआ. फ्लाईदुबई ने पुष्टि की है कि विमान कल देर रात भारतीय समयानुसार 11 बजकर 50 मिनट पर दुबई से रवाना हुआ था.

अमीरात की फ्लाईदुबई कंपनी ने अपने फेसबुक पेज पर एक बयान में कहा, ‘हम आपात स्थिति के बाद की अपनी कार्रवाई कर रहे हैं और सभी संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हम जानकारी मिलते ही सूचना मुहैया कराने की हरसंभव कोशिश करेंगे और नियमित आधार पर ताजा जानकारी मुहैया कराएंगे.’ बोइंग ने कहा कि उसे इस हादसे की जानकारी है.

विमान निर्माता ने ट्विटर पर कहा, ‘हम रुस से मिल रही रिपोर्टों के बारे में जानते हैं और हमारी टीम इस समय अधिक जानकारी जुटाने में लगी है.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें