25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”फॉर्चून” ने अमेजन के CEO को विष्णु के अवतार में दिखाया

वाशिंगटन : अमेरिकी मैगजीन ‘फॉर्चून’ ने अपने कवर पेज पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजस को विष्णु के अवतार में दिखाया है जिसके बाद विवाद पैदा हो गया है. अमेरिका में प्रवासी भारतीयों ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है जिसके बाद ‘फॉर्चून’ मैगजीन के एडिटर-इन-चीफ एलन मरी ने माफी मांगी है. ‘फॉर्चून’ मैगजीन […]

वाशिंगटन : अमेरिकी मैगजीन ‘फॉर्चून’ ने अपने कवर पेज पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजस को विष्णु के अवतार में दिखाया है जिसके बाद विवाद पैदा हो गया है. अमेरिका में प्रवासी भारतीयों ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है जिसके बाद ‘फॉर्चून’ मैगजीन के एडिटर-इन-चीफ एलन मरी ने माफी मांगी है.

‘फॉर्चून’ मैगजीन के जनवरी के इंटरनैशनल एडिशन में अमेजन के भारत में व्यापार बढ़ाने को लेकर एक कवर स्टोरी छापी गई है जिसमें अमेजन के सीईओ को विष्णु के अवतार में दिखाया है साथ ही उनके हाथ में कमल को भी प्रदर्शित किया है.

मैगजीन के कवर पेज पर ‘ऐमजॉन की भारत पर चढ़ाई’ हेडिंग के साथ यह आर्टिकल छापी गयी है. इस पत्रिका के बाजार में आने के बाद से विवाद बढ़ गया है. मैगजीन के इस कवर पेज पर अमेरिका में रह रहे प्रवासी भारतीयों ने कड़ा ऐतराज जताते हुए माफी मांगने को कहा.

इस अमेरिकी मैगजीन के आर्टिकल पर सोशल मीडिया पर भी लोग तीखे कॉमेंट्स दे रहे हैं और इस पत्रिका के विरुद्ध हिंदुओं का गुस्सा भडक़ गयाहै.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें