29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेक्सिको में तूफान से मची तबाही

चमेला (मेक्सिको) : मेक्सिको के प्रशांत तट पर आए पेटरीशिया तूफान के कारण वहां दर्जनों घर तबाह हो गए. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि इस प्रचंड तूफान के प्रकोप से देश का एक बडा हिस्सा सुरक्षित बच गया है और साथ ही उत्तर की ओर बढते हुए यह तूफान अपेक्षाकृत कमजोर हो गया है. […]

चमेला (मेक्सिको) : मेक्सिको के प्रशांत तट पर आए पेटरीशिया तूफान के कारण वहां दर्जनों घर तबाह हो गए. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि इस प्रचंड तूफान के प्रकोप से देश का एक बडा हिस्सा सुरक्षित बच गया है और साथ ही उत्तर की ओर बढते हुए यह तूफान अपेक्षाकृत कमजोर हो गया है. पेटरीशिया तूफान का कहर शुक्रवार की देर रात को जेलिस्को राज्य में टूटा.

पांच श्रेणी के प्रचंड रुप में इसकी वजह से चली तेज हवाओं ने चमेला गांव में कम से कम 40 परिवारों के घर ध्वस्त कर दिये. तूफान आने से पहले, परिवारों को आश्रय के लिए सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया। तूफान चमेला से करीब 20 किमी दक्षिण में आया. कल अपना सामान लेने लौटे गांववालों ने शिकायत की कि उनका सब कुछ खत्म हो गया लेकिन सरकार ने उन्हें किसी भी तरह की मदद मुहैया नहीं कराई.

सैनिकों ने सडकों और राजमार्गों को साफ करना शुरु कर दिया है. क्षेत्रीय हवाई अड्डों को फिर से खोल दिया गया है. परिवहन मंत्री गेरार्डो रुज एस्पार्जा ने मेक्सिकों के लोगों की तूफान से निपटने के लिए की गई तैयारियों के लिए सराहना की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें