27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चीन में भारी बाढ से 28 की मौत या लापता

बीजिंग: चीन के चार प्रांतों में भारी वर्षा के बाद बाढ आने एवं भूस्खलन होने से कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई या उनके लापता हो जाने की आशंका है. देश के सूचना विभाग ने बताया कि हेनान प्रांत के शांगचेंग में पांच लोग भूस्खलन में मर गए. प्रांत में शुक्रवार से […]

बीजिंग: चीन के चार प्रांतों में भारी वर्षा के बाद बाढ आने एवं भूस्खलन होने से कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई या उनके लापता हो जाने की आशंका है. देश के सूचना विभाग ने बताया कि हेनान प्रांत के शांगचेंग में पांच लोग भूस्खलन में मर गए. प्रांत में शुक्रवार से ही वर्षा हो रही है जिससे करीब 800 लोगों को अपना घरबार छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जाना पड़ा है. वहीं करीब सौ मकान ढह गए जबकि 200 से अधिक को नुकसान पहुंचा है.

वर्षा और बाढ के कारण 6700 हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र में लगी फसल नष्ट हो गई जबकि बिजली एवं संचार भी प्रभावित हुआ है. एक अनुमान के अनुसार ऐसे मौसम ने 30.5 करोड़ युआन (करीब 4.99 करोड डालर) का सीधा आर्थिक नुकसान किया है. शांक्सी प्रांत में बाढ के कारण फोपिंग काउंटी में चार लोगों की जान चली गई जबकि नौ अन्य लापता हैं. प्रांत में 17 करोड़ युआन के आर्थिक नुकसान की खबर है. सिचुआन प्रांत में दो लोग नाजियांग में भूस्खलन में मर गए.

इस काउंटी में 1949 के बाद सबसे भयंकर बाढ आई है. आपदा की वजह से 48 टाउनशिप से 2,63,000 लोग विस्थापित हो गए. इस प्रांत के पेंक्सी काउंटी में एक महिला की भूस्खलन में मौत हो गई. अन्हुई प्रांत के जिजझई काउंटी में कल दो व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि पांच लापता बताये जाते हैं. यहां भी भारी वर्षा से बाढ आ गई और भूस्खलन हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें