38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सेना ने बोको हरम के चंगुल से 200 लड़कियों को छुड़ाया

आबुजा : नाइजीरियाई सेना ने आतंकी संगठन बोको हरम के चंगुल से 200 लडकियों को छुडा लिया है. यह सेना की बड़ी सफलता के तौर पर देखा जा रहा है. इस्लामिक आतंकवादी बोको हरम के खिलाफ सैन्य अभियान जारी है जिसके तहत आतंकियों के ठिकाने नष्‍ट किये जा रहे हैं. सैन्य अभियान के तहत ही […]

आबुजा : नाइजीरियाई सेना ने आतंकी संगठन बोको हरम के चंगुल से 200 लडकियों को छुडा लिया है. यह सेना की बड़ी सफलता के तौर पर देखा जा रहा है. इस्लामिक आतंकवादी बोको हरम के खिलाफ सैन्य अभियान जारी है जिसके तहत आतंकियों के ठिकाने नष्‍ट किये जा रहे हैं. सैन्य अभियान के तहत ही साम्बिसा जंगल से 200 लड़कियों और 93 महिलाओं को बचाया गया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए नाईजीरियाई सेना ने बताया कि सेना की टुकडियों ने साम्बिसा जंगल से 200 लड़कियों और 93 महिलाओं को बचाया है.

सेना की ओर से कहा गया कि इसमें चिबोक से 13-14 अप्रैल को अगवा किए स्कूली लड़कियां शामिल हैं या नहीं, इस संबंध में संशय करकरार है. इसके संबंध में पुष्‍टि होने के बाद कुछ कहा जा सकता है. नाइजीरियाई सेना ने आतंकवादियों द्वारा चलाए जा रहे तीन शिविरों को नेस्तेनाबूत कर दिया है. आपको बता दें कि बोको हराम ने इसी महीने नाइजीरिया के बोर्ना के चिबोक से 200 स्कूली लड़कियों को अगवा करके सनसनी फैला दी थी.

राजनयिकों और खुफिया अधिकारियों ने इस संबंध में कहा है कि हमें विश्‍वास है कि चिबोक से 100 किलोमीटर दूर जंगल में कुछ और लड़कियों को अगवा करके रखा गया है जिसे हम जल्द छुड़वा लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें