29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर कोरिया ने अमेरिका की तुलना ”पागल कुत्ते” से की, परमाणु युद्ध की धमकी दी

सोल : उत्तर कोरिया आज अमेरिका के साथ बातचीत शुरु होने की संभावना से इनकार करता नजर आया और धमकी दी कि अमेरिका के किसी भी अतिक्रमण युद्ध का जवाब परमाणु हमले और साइबर युद्ध से दिया जाएगा. परमाणु निरस्त्रीकरण पर छह देशों की लंबे समय से स्थगित वार्ता को पुनर्जीवित किए जाने के वाशिंगटन […]

सोल : उत्तर कोरिया आज अमेरिका के साथ बातचीत शुरु होने की संभावना से इनकार करता नजर आया और धमकी दी कि अमेरिका के किसी भी अतिक्रमण युद्ध का जवाब परमाणु हमले और साइबर युद्ध से दिया जाएगा.
परमाणु निरस्त्रीकरण पर छह देशों की लंबे समय से स्थगित वार्ता को पुनर्जीवित किए जाने के वाशिंगटन और प्योंगयोंग के कदमों की खबरों के बाद देश की शीर्ष सैन्य इकाई नेशनल डिफेंस कमीशन (एनडीसी) की ओर से यह बयान आया है.
एनडीसी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की हाल की टिप्पणियों से पता चलता है कि अमेरिका का लक्ष्य उत्तर कोरिया को कमजोर करना है.
बयान स्पष्टत: ओबामा के 22 जनवरी के साक्षात्कार पर प्रतिक्रिया है. साक्षात्कार में ओबामा ने कहा था कि उत्तर कोरिया धरती पर सर्वाधिक अलग-थलग, सर्वाधिक प्रतिबंधों वाला और दूसरों से सबसे ज्यादा कटा हुआ देश है.
एनडीसी के प्रमुख एवं उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने सप्ताहांत कहा कि प्योंगयोंग ने देश की समाजवादी प्रणाली को पलटने के बारे में भौंक रहे पागल ‘कुत्तों’ के साथ किसी भी बातचीत से इनकार कर दिया है.
एनडीसी ने बयान में कहा कि यदि अमेरिका कोई अतिक्रमण युद्ध भडकाता है या परमाणु युद्ध छेडता है तो उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियारों से जवाब देगा. इस बयान का शीर्षक अमेरिकी साम्राज्यवादी अंतत: बर्बादी का सामना करेंगे था.
इसमें कहा गया कि यदि अमेरिका साइबर युद्ध से उत्तर कोरिया को कमजोर करने की कोशिश करेगा तो प्योंगयोंग अपने साइबर युद्ध से जवाब देगा और इस तरह अमेरिकी की अंतिम बर्बादी जल्द होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें